फिल्म इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग से सभी को हसाने वाले कलाकारों में से एक कादर ख़ान आज किसी परिचय के मोहताज नही है. बताया जा रहा है की कादर ख़ान ने अभी तक जितने भी फिल्म किए है वो सभी लोगो को खूब पसंद आई है. जो अभी भी लोग देख रहें है.

image 582
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की भारतीय सिनेमा के खास कर हिंदी फिल्मो में काम करने के साथ साथ कादर ख़ान एक सफल फ़िल्म निर्देशक भी थे. एक रिपोर्ट के अनुसार कादर ख़ान ने अपने फ़िल्मी करियर में 300 से अधिक फ़िल्मो में काम कर एक्टिंग का परचम लहरा चुके है.

image 583
Image credit : Instagram

आपको बता दे की कादर ख़ान ने पहली बार फ़िल्मी दुनिया में दाग फिल्म के जरिए कदम रखा था. जो साल 1973 में आई थी. यही से कादर ख़ान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. सबसे अहम बात यह है की इस फिल्म में कादर ख़ान ने वकील का किरदार निभाए थे.

image 584
Image credit : Instagram

बताते चले की कादर ख़ान फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले एक शिक्षक भी रह चुके है. इससे पता चलता है की उनके अदंर स्किल की कोई कमी नही थी. बताया जा रहा है की कादर खान को फ़िल्मी दुनिया में आने का मौका तब मिला जब उन्होंने कॉलेज में किसी भूमिका को निभाया तो वहां उपस्थित लोगो ने उनकी काफ़ी प्रशंसा की थी.

image 585
Image credit : Instagram

कादर ख़ान का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 586
Image credit : Instagram

मुझसे शादी करोगी फिल्म में कादर ख़ान का क्या नाम था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 588
Image credit : Instagram

कादर ख़ान कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 589
Image credit : Instagram

कादर ख़ान और गोविंदा की कोई एक फिल्म का नाम कमेंट में जरुर बताए जो आपने कभी देखा हो

image 590
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.