भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में से एक अमरीश पुरी अभी के समय में किसी पहचान के मोहताज नही है. अमरीश पुरी के कलाकारी को हर कोई भली भांति जानता है. वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री का यह सितारा अपने जमाने में बहुत ही ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

image 559
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की बॉलीवुड के सुपरस्टार अमरीश पुरी फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों में फिल्मों में सिर्फ साधरण रोल ही किया करते थे. लेकिन जब फिल्म डायरेक्टर को अमरीश पुरी एक विलेन का चेहरा देखा तो उसके बाद से अमरीश पुरी ज्यादातर फिल्मों में विलेन का ही रोल निभाते थे.

image 561
Image credit : Instagram

आपको बता दे की अमरीश पुरी ने जब फिल्मो में विलेन का किरदार निभाया तो उसके बाद अमरीश पुरी खलनायक के रूप में काफी ज्यादा फेमस हो गए थे. बताया जा रहा है की जिसके बाद उन्हें कई फिल्मो में काम करने के लिए ऑफर आने लगे थे. अमरीश पुरी की एक फिल्म है जिससे वो काफी ज्यादा चर्चा में रहें थे.

image 562
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की अमरीश पुरी ने साल 1984 मे बनी स्टीवेन स्पीलबर्ग की फ़िल्म “इंडियाना जोन्स एंड द टेम्पल ऑफ़ डूम” में मोलाराम की भूमिका निभाई थी. जिसके बाद उस समय अमरीश पुरी काफी ज्यादा लाइमलाइट में आ गए थे. जो अभी तक लोगो को याद है.

image 563
Image credit : Instagram

अमरीश पुरी का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 564
Image credit : Instagram

बादशाह फिल्म में अमरीश पुरी का क्या नाम है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 565
Image credit : Instagram

अमरीश पुरी कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 566
Image credit : Instagram

अमरीश पुरी का विलेन के रूप में आपको कौन सा फिल्म पसंद है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 567
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.