भारतीय सिनेमा के खिलाड़ी यानी की अक्षय कुमार आज किसी पहचान के मोहताज नही है. जिन्हें अधिक लोग खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जानते है. अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में बहुत से फिल्मों में काम किया जिसमें ज्यादातर फिल्में सुपरहिट हुई है.

image 533
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की अक्षय कुमार ने अभी तक लगभग 150 फिल्मों में काम किया है. जिसमे कुछ फिल्मे फ्लॉप हुई है तो कुछ फिल्मे सुपरहिट भी हुई है. बताया जा रहा है की 90 के दशक में अक्षय कुमार काफी जायदा लाइमलाइट में रहा करते थे. जिससे उनका फिल्म भी काफी चलता है.

image 534
Image credit : Instagram

अगर अक्षय कुमार की 90 के दशक को देखा जाए तो उनमे खिलाड़ी और मोहरा जैसे फिल्मे खूब चला जिससे उनकी लोकप्रियता और बढ़ गई. बता दे की अक्षय कुमार को उनके अभिनय के कारण कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चूका है. जो अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 535
Image credit : Instagram

आपको बता दे की अक्षय कुमार को 2002 में अपना पहला फ़िल्मफेयर पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ खलनायक फ़िल्म अजनबी जो 2001 में आई थी. बताया जा रहा है की इसके अभिनय के लिए अक्षय कुमार को ये पुरस्कार दिया गया. जैसा की आप सब जानते ही है की अक्षय कुमार ज्यादातर कॉमेडी फिल्मे ही करते थे.

image 536
Image credit : Instagram

अक्षय कुमार का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 537
Image credit : Instagram

अक्षय कुमार का पूरा नाम क्या है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 538
Image credit : Instagram

अक्षय कुमार कहा के रहने वाले है कमेंट में जवाब जरुर दे

image 539
Image credit : Instagram

अक्षय कुमार का कोई एक गाना बताए जो आपको पसंद हो

image 540
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.