भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री आज किसी परिचय के मोहताज नही है. जैसा की आप सब जानते ही है की रवि शास्त्री भारतीय टीम कई सालो तक क्रिकेट खेले है. इसके बाद रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के कोच बन कर टीम इंडिया के साथ जुड़े रहें. जिससे वो अपना अनुभव शेयर करते रहें.

image 525
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की अपने जमाने में भारतीय टीम को बैटिंग के जरिए बहुत से योगदान दिए. बता दे की संन्यास लेने के बाद भी रवि शास्त्री ने अपनी सेवा भारतीय टीम में कोच के पद पर आके सेवा दी. और खास बात यह है की रवि शास्त्री इस समय कमेंट्री करते है.

image 526
Image credit : Instagram

आपको बता दे की भारतीय टीम के इस क्रिकेटर का पूरा नाम रविशंकर जयद्रथ शास्त्री है. जो बहुत से कम लोग जानते थे. बता दे की रवि शास्त्री का जन्म 27 मई 1962 को मुंबई में हुआ है. और उन्होंने ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 21 फरवरी 1981 बनाम न्यूज़ीलैंड से की थी जो टेस्ट सीरीज थी.

image 527
Image credit : Instagram

बताते चले की रवि शास्त्री ने अपने करियर में धीमी गति के गेंदबाज और बल्लेबाज की भूमिका निभाई है. बताया जा रहा है की इसी के चलते उन्हें ऑल राउंडर खिलाड़ी कहा जाता है. बता दे की 2021 तक भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद पर रहे.

image 528
Image credit : Instagram

रवि शास्त्री ने पहला इंटरनेशनल मैच कब खेला था कमेंट में जरुर बताए

image 529
Image credit : Instagram

रवि शास्त्री का पूरा नाम क्या है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 530
Image credit : Instagram

रवि शास्त्री कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 531
Image credit : Instagram

रवि शास्त्री के पत्नी का क्या नाम है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 532
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.