भारतीय सिनेमा के चर्चित चेहरों में से एक मनोज बाजपेयी आज किसी परिचय के मोहताज नही है. उनका फिल्मी दुनिया में किरदार कुछ इस तरह का है की अब उनका फोटो लोग मीम्स बनाने के लिए यूज कर रहें है. जो की आप सब जानते ही है. मनोज बाजपेयी अपने मेहनत के दम पर यहां तक आए है.

image 433
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की फिल्म इंडस्ट्री का यह सितारा प्रयोगकर्मी अभिनेता के रूप में जाने जाते है. सबसे अहम बात यह है की मनोज बाजपेयी ने अपना फिल्मी करियर साल बैंडिट क्वीन फिल्म से शुरू की थी. जो साल 1994 में आई थी. जो उस समय खूब चला था ये फिल्म.

image 434
Image credit : Instagram

आपको बता दे की मनोज बाजपेयी भारतीय सिनेमा में सबके नजरो में तब आए जब 1997 मे राम गोपाल वर्मा निर्देशित फ़िल्म सत्या में अपना योगदान दी थी. खास बात यह है की इसके बाद मनोज बाजपेयी फिल्म इंडस्ट्री में लाइमलाइट में आने लगे थे. जो बहुत बड़ी बात है.

image 435
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की मनोज बाजपेयी को उनके अभिनय के कारण बहुत सारे पुरस्कार भी मिल चुके है. जिसमे राष्ट्रीय पुरस्कार भी शामिल है. बताते चले की साल 2019 के लिए 67 वे फ़िल्म पुरस्कार हेतु – मनोज बाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

image 436
Image credit : Instagram

मनोज बाजपेयी का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जवाब जरुर दे

image 437
Image credit : Instagram

मनोज बाजपेयी कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 438
Image credit : Instagram

सत्यमेव जयते फिल्म में मनोज बाजपेयी का क्या नाम था कमेंट में जरुर बताए

image 439
Image credit : Instagram

मनोज बाजपेयी का पहला फिल्म कौन सा था कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 440
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.