भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज सौरव गांगुली आज किसी परिचय के मोहताज नही है. उनका बैटिंग कितना शानदार है ये तो सभी जानते है. सौरव गांगुली भारत के एक ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने भारतीय टीम को हर मुश्किल दौर से निकला है. तो चलिए जानते है दादा के बारे में कुछ रोचक तथ्य.

image 413
Image credit : Instagram

सबसे पहले तो आप यह जान ले की सौरव गांगुली का पूरा नाम सौरव चंडीदास गांगुली है जो बहुत से कम लोग जानते है. जो की पश्चिम बंगाल से रहने वाले है. बता दे की दादा इस समय क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ बंगाल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त है. देखा जाए तो वो इंडिया के साथ संपादकीय बोर्ड के अध्यक्ष भी है.

image 412
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की जिस समय सौरव गांगुली भारत के लिए मैच खेलते थे उस समय उन्होंने दुनिया को अग्रणी बल्लेबाजों में से एक के रूप में दिखाया था. जो की भारत के लिए अभी तक बहुत ही कम खिलाड़ी कर पाए है. बता दे की दादा बाएं हाथ से मध्य क्रम में बल्लेबाजी किया करते थे.

image 415
Image credit : Instagram

बताया तो यह भी जा रहा है की दादा इंडियन प्रीमियर लीग की तकनीकी समिति के भी सदस्य हैं. सबसे अहम बात यह है की सौरव गांगुली को क्रिकेट के क्षेत्र में लाने में उनके भाई का बहुत बड़ा हाथ है. बता दे की दादा अपने शुरुआती करियर में स्कूल की और राज्य स्तरीय टीम में खेलते थे.

image 414
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली आईपीएल में कौन से टीम से खेलते थे कमेंट में जरुर बताए

image 416
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली का पूरा नाम क्या है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 417
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली BCCI कौन से पोस्ट पर कार्यरत थे कमेंट में जवाब जरुर दे

image 420
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 419
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.