IND vs AUS : टेस्ट में भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या बनी मिडिल-ऑर्डर, पुजारा-कोहली नहीं बना पा रहे हैं रन

भारतीय टीम इस साल बहुत ही शानदार फर्म में चल रही है. लेकिन भारतीय टीम में एक समस्या भी है. जिसके बारे में आज हम बात करने वाले है. जो टीम इंडिया को हमेशा तकलीफ देती है. और भारतीय टीम की समस्या है. मिडिल-ऑर्डर जो की टीम इंडिया का पीछा छोड़ने का नाम नही ले रही है.

आपको बता दे की भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी तो लगभग हर मैच में ठीक ठाक ही रहती है. लेकिन हमेशा सवाल मिडिल-ऑर्डर पर ही आ के रूकती है. बता दे की किसी भी टीम को अगर मैच जितना है तो उस टीम का ओपनिंग जोड़ी के साथ साथ मिडिल-ऑर्डर का चलना भी जरूरी होता है.

अब आप यह भी जान ले की भारतीय टीम के लिए ज्यादतर मैचों में नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते हैं. ये बात तो सभी जानते है. खास बात यह है की नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर 4 पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते हैं. अनुभवी खिलाड़ी है.

देखा जाए तो पिछले कुछ मैच से इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ला खामोश ही रहा है. जो की टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. बताया तो यह भी जा रहा है की चेतेश्वर पुजारा को भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टेस्ट टीम का अगला दिवार कहा जाता है. खास बात यह है की पिछले 15 टेस्ट मैचों में चेतेश्वर पुजारा ने सिर्फ 31 की औसत से रन बनाए हैं. जबकि कोहली का हाल तो चेतेश्वर पुजारा से भी ख़राब है. बता दे की पूर्व कप्तान और वर्तमान खिलाड़ी ने पिछले 15 टेस्ट मैचों में मात्र 26 की औसत से रन बनाए हैं.