पहलवानों की दुनिया के किंग कहे जाने वाले द ग्रेट खली आज किसी परिचय के मोहताज नही है. आज द ग्रेट खली ने ऐसे ऐसे मुकाम हासिल कर लिए है जिसे हर पहलवान चाहता है की हम भी ऐसा करे. वैसे बहुत ही कम लोगो ये बात जानते होंगे की द ग्रेट खली का असली नाम क्या है.

image 281
Image credit : Instagram

आपको बता दे की द ग्रेट खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है. और खास बात यह है की द ग्रेट खली का बचपन का नाम भी यही है. जैसा की आप सब जानते ही है द ग्रेट खली पेशेवर पहलवान, कुश्ती प्रमोटर और अभिनेता हैं. बता दे की द ग्रेट खली का जन्म 27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश में हुआ है.

image 282
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की दलीप सिंह राणा को WWE में द ग्रेट खली के नाम से जाना जाता है. और सबसे अहम बात यह है की द ग्रेट खली ने अपने इस अभिनय की शुरुआत 2000 ई में शुरू की थी. जो आज पहलवान के दुनिया में एक बहुत ही बड़ा नाम बन चुका है.

image 283
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की द ग्रेट खली पहलवान के क्षेत्र में आने से पहले पंजाब पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक थे. खास बात यह है की द ग्रेट खली ने अपने करियर में चार हॉलीवुड फिल्मों, दो बॉलीवुड फिल्मों में अपना योगदान दे चुके है. बता दे की ये टेलीविजन शो में भी काम कर चुके है.

image 284
Image credit : Instagram

द ग्रेट खली का पूरा नाम क्या है कमेंट में जरुर बताए

image 285
Image credit : Instagram

द ग्रेट खली कौन सा काम करते है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 286
Image credit : Instagram

द ग्रेट खली कहा के रहने वाले है कमेंट में जरुर बताए

image 287
Image credit : Instagram

द ग्रेट खली कौन से पार्टी के नेता है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 288
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.