बॉलीवुड इंडस्ट्री के महान कलाकारों में से एक दिलीप कुमार आज किसी परिचय के मोहताज नही है. दिलीप कुमार ने अपने जीवन में ऐसे ऐसे फिल्मो में काम किया है जिसका कोई जवाब नही है. दिलीप कुमार जमाने में बहुत जायदा लाइमलाइट में रहा करते थे.

image 273
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की बहुत ही कम लोग है जो दिलीप कुमार का असली नाम जानते हो. तो आज हम बताने वाले है दिलीप कुमार का असली नाम. बता दे की दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है. जो बहुत ही कम लोग जानते है. और उनका जन्म 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था.

image 274
Image credit : Instagram

आपको बता दे की फिल्म इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध अभिनेता था. और खास बात यह है की दिलीप कुमार भारतीय संसद के उच्च सदन राज्य सभा के सदस्य रह चुके है. जो की ऐसा बहुत ही कम अभिनेता कर पाते है. बता दे की दिलीप कुमार का नाम भारत ही नही बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में गिना जाता है.

image 275
Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते है होंगे की दिलीप कुमार का नाम भारतीय सिनेमा के सबसे कामयाब अभिनेताओं में लिया जाता है. सबसे अहम बात यह है की दिलीप कुमार को भारत का दूसरा एवं तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण और पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है.

image 276
Image credit : Instagram

दिलीप कुमार का पूरा नाम क्या है कमेंट में जवाब जरुर दे

image 277
Image credit : Instagram

दिलीप कुमार कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 278
Image credit : Instagram

दिलीप कुमार का कौन सा फिल्म आपको पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 279
Image credit : Instagram

दिलीप कुमार पद्म विभूषण कौन से साल में मिला था कमेंट में जरुर बताए

image 280
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.