भारत के महान कलाकारों में से एक गुलशन कुमार आज किसी परिचय के मोहताज नही है. उनका भजन सुन के लोग मनमोहित हो जाते है. जो उनका एक अलग ही अंदाज था. बता दे की भजन सम्राट गुलशन कुमार ऐसे सिंगरो में लिया जाता था. जिनके भजन सुन कर लोग भी गाने लग जाते थे.

image 178
Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही है की भजन सम्राट गुलशन कुमार का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत ही बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. बता दे की भजन सम्राट गुलशन कुमार ऐसे शक्स थे जिन्होंने ने अपने मेहनत के दम पर बहुत बड़ी उपलब्धी हासिल की. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 173
Image credit : Instagram

आपको बता दे की दिल्ली के रहने वाले भजन सम्राट गुलशन कुमार धीरे धीरे पूरे देश में पहचाना जाने लगा था और सबसे अहम बात यह है की गुलशन कुमार जल्दी ही बॉलीवुड की दुनिया का एक महान सिंगर बन गए. आज भी गुलशन कुमार के द्वारा गाए हुए भजन को लोग खूब पसंद करते है.

image 174
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की दुनिया की नंबर 1 यूट्यूब चैनल टी सीरीज है. खास बात यह है की इस चैनल को भजन सम्राट गुलशन कुमार द्वारा ही स्थापित की गई है. और आप सब भली भांति जानते है की टी सीरीज की इस समय दुनिया में लोकप्रिय है.

image 175
Image credit : Instagram

गुलशन कुमार का कौन सा भजन आपको पसंद है. कमेंट में जरुर बताए

image 176
Image credit : Instagram

गुलशन कुमार ने हनुमान चालीसा भजन में कौन सा रोल निभाया था. कमेंट में अपनी राय

image 177
Image credit : Instagram

गुलशन कुमार का कौन एक वैष्णो देवी का सोंग कमेंट में जरुर बताए

image 179
Image credit : Instagram

गुलशन कुमार का पूरा नाम क्या है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 180
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.