दारा सिंह जो आज किसी परिचय के मोहताज नही है. उनके द्वारा किए गए एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने है. खास कर उनकी कुश्तियों का खूब बोलबाला रहा है. बताया जा रहा है की उनकी असली पहचान तो रामायण के हनुमान से हुई है. जो की देखने में बहुत ही सुन्दर लगते थे.

image 777
Image credit : Instagram

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो दारा सिंह अपने जामने में विश्व प्रसिद्ध फ्रीस्टाइल पहलवान के लिस्ट में टॉप पर आते थे. जो की अपने आप में ही एक गर्व की बात है. सबसे अहम बात यह है की पहलवान दारा सिंह ने साल 1959 में पूर्व विश्व चैम्पियन जार्ज गारडियान्का को हरा कर कामनवेल्थ की विश्व चैम्पियनशिप जीती थी.

image 778
Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही है की दारा सिंह ने कई फिल्मों में भी किए है. जो की देखने में लाजबाव लगता था. खास बात यह है की दारा सिंह इसके अलावा बहुत ही पर्शिध शो धारावाहिक रामायण में हनुमान का बहुत ही बढ़िया किरदार निभाया था. जो लोगो को खूब पसंद आया था.

image 779
Image credit : Instagram

आपको बता दे की दारा सिंह ने अपनी आत्मकथा मूलत: पंजाबी में लिखी थी जो 1993 में हिन्दी में भी प्रकाशित हुई. अब आप यह भी जान ले की रामायण के हनुमान दारा सिंह को अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने राज्य सभा का सदस्य भी थे. बता दे की 2003 से अगस्त 2009 तक दारा सिंह राज्य सभा का सदस्य थे.

image 780
Image credit : Instagram

आपको दारा सिंह का कौन सा किरदार पसंद है कमेंट में जरुर बताए

image 781
Image credit : Instagram

दारा सिंह का कौन सी फिल्म आपको अच्छा लगता है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 782
Image credit : Instagram

दारा सिंह कहा के रहने वाले है कमेंट में जवाब जरुर दे

image 783
Image credit : Instagram

दारा सिंह रामायण के अलावा और क्या काम करते थे कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 784
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.