भारत में इस बार का गणतंत्र दिवस बहुत ही खास रहा. ऐसा हम इसलिए कह रहें है क्योंकि इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारतीय संस्कृति के अलग अलग रूप को दिखाया गया. जो देखने में बहुत ही मनमोहक लग रहा था. जिसे देखने के बाद हर कोई यही कह रहा था की कास हम भी वहा होते

Also read: Vande Bharat Express: Good news, operation of Vande Bharat train has started on this route, there will be stoppage at these stations, know…

image 653
Image credit : Instagram

आपको बता दे की इस बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर कर्तव्य पथ पर भारतीय संस्कृति के विभिन्न रूपों को दिखाया गया. बताया जा रहा है की झांकियां देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की है. जिसके विभिन्न रंगों को देख कर हर आदमी यही सोचता है की खास हम भी वहा होते.

Also read: If you are also planning to go to UP-Bihar, then know that many trains will not run next week. Changes have also been made in the routes.

image 654
Image credit : Instagram

सबसे अहम बात यह है की जनसंख्या के हिसाब से देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश की झांकी में इस बार अयोध्या और ऋषि परंपरा को थीम बनाया गया था. जो देखने में बहुत ही अच्छा लग रहा था. जैसा की आपने देखा होगा की जब हरियाणा की बारी आई तो हरियाणा की झांकी गीता पर आधारित रही.

Also read: Railway Minister showed special track made for bullet train, know what will be its speed

image 655
Image credit : Instagram

देखा जाए तो हरियाणा के थीम में भगवान कृष्ण का विराट स्वरूप और कुरुक्षेत्र को दर्शाया गया. बताया जा रहा है की यह तस्वीर जब लोगो ने देखा तो उनका मन प्रसन्न हो गया. बता दे की इस खूबसूरत पल में रथ पर सवार भगवान कृष्ण गीता का उपदेश देते हुए दर्शाए गए.

Also read: The fun of summer holidays will be double, definitely visit the 6 best train routes

image 651
Image credit : Instagram

दोस्तों क्या आप कभी कर्तव्य पथ गए है तो कमेंट कर जरुर बताए

image 656
Image credit : Instagram

दोस्तों आप कौन से राज्य से आते है जबाव कमेंट में जरुर दे

image 657
Image credit : Instagram

दोस्तों कर्तव्य पथ कौन से जगह पर परता है अपनी राय कमेंट में जरुर दे

image 659
Image credit : Instagram

इस बार गणतंत्र दिवस भारत में कौन से देश मेहमान आए है.

image 660
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.