भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी जिनको बल्लेबाजी करता देख गेंदबाज के पसीने छुट जाता था. वो जब बैटिंग करने के लिए मैदान पर उतरते थे तो हर गेंदबाज चाहता था की दादा यानी की सौरव गांगुली स्ट्राइक पर न रहे. बता दे की सौरव गांगुली को भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.

image 610
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की सौरव गांगुली भारतीय टीम के खिलाड़ी के साथ साथ कप्तान भी रह चुके है. इतना ही ही वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष भी रह चुके है. इससे पता चलता है की दादा को क्रिकेट का कितना अनुभव है. वैसे तो सौरव गांगुली ने भारत के बहुत से पारियां खेली है.

image 611
Image credit : Instagram

आपको बता दे की सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद के चार सदस्यों में से एक हैं. खास बात यह है की जो टूर्नामेंट के सभी कार्यों का देख रेख करते है. बताया तो यह भी जा रहा है की सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग की तकनीकी समिति के भी सदस्य हैं.

image 612
Image credit : Instagram

सबसे खास बात यह है की सौरव गांगुली को क्रिकेट की दुनिया में आगे लाने में उनके बड़े भाई स्नेहाशीष ने बहुत मदद की थी. क्रिकेट के जानकारों की माने तो आधुनिक समय में सौरव गांगुली को भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है. बताते चले की सौरव गांगुली आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से खेलते थे.

image 613
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली आईपीएल में कौन से टीम से खेलते थे. कमेंट में जबाव जरुर दे

image 614
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली कहा की रहने वाले है अपनी राय कमेंट में जरुर दे

image 615
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली का पूरा नाम क्या है जबाव जरुर दे

image 616
Image credit : Instagram

सौरव गांगुली के bcci अध्यक्ष बने कमेंट में जवाब जरूर दे

image 617
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.