भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से एक पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहें है. जैसा की आप सब जानते है की विराट कोहली का बल्ला जब चलता है तो अच्छे अच्छे गेंदबाज उनके आगे फेल हो जाता है. इसका नजारा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में देखने को भी मिला है.

image 585
Image credit : Instagram

आपको बता दे की विराट कोहली एक बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से मात्र तीन कदम दूर है. अब आप समझ ही गाए होंगे की में किस रिकॉर्ड की बात कर रहें है. बता दे की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतक बनाने से सिर्फ तीन दूर है.

image 586
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान की विराट कोहली जब वनडे में तीन शतक बना लेंगे तो वह क्रिकेट के भगवन यानी की मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. अब देखने वाली बात यह है की सचिन तेंदुलकर का यह महान रिकॉर्ड विराट कब अपने नाम करेंगे.

image 587
Image credit : Instagram

सबसे खास बात यह है की विराट कोहली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में अपनी पहली श्रेणी क्रिकेट से ही कर दी थी. बताते चले की विराट कोहली ने 19 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ भारत के लिए अपना ओ॰डी॰आई॰ पदार्पण किया और वो जल्द ही भारतीय का अहम हिस्सा बन गए.

image 588
Image credit : Instagram

विराट कोहली के बचपन का क्या नाम है कमेंट में जरुर बताए

image 589
Image credit : Instagram

विराट कोहली आईपीएल में कौन से टीम से खेलते है. कमेंट में अपनी राय जरुर दे

image 590
Image credit : Instagram

विराट कोहली के बचपन का कोच कौन है. कमेंट में जबाव जरुर दे

image 591
Image credit : Instagram

विराट कोहली भारतीय टीम के वनडे कप्तान कब बने थे जबाव जरुर दे

image 592
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.