जब भी भारतीय टीम में अगर सफल ओपनर की बात होगी तो उसमे वीरेंद्र सहवाग का नाम जरुर आयगा. वीरेंद्र सहवाग को देख कर हर गेंदबाज चाहता था की जब वो बोलिंग करने आए तो वीरेंद्र सहवाग स्ट्राइक पर न हो. वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया में ऐसे ऐसे पारियां खेली है. जिसका कोई जबाव नही है.

image 564
Image credit : Instagram

जैसा की आप सब जानते ही होंगे की हरियाणा में जन्मे वीरेंद्र सहवाग को प्यार से लोग वीरू भी बुलाते है. खास बात यह है की टीम के खिलाड़ी भी उन्हें वीरू ही कहते है. बताया तो यह भी जा रहा है की वीरेंद्र सहवाग को आधुनिक क्रिकेट के ज़ेन मास्टर” के रूप में भी जाना जाता है.

image 565
Image credit : Instagram

अब आप यह भी जान ले की वीरेंद्र सहवाग बैटिंग के साथ साथ बोलिंग भी कर सकते है. उनका यही अंदाज लोगो को बहुत अच्छा लगता है. आपको बता दे की वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 1999 में की साथ ही पहला टेस्ट मैच साल 2001 में खेला था.

image 566
Image credit : Instagram

सबसे अहम बात यह है की वीरेंद्र सहवाग एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्हें “विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर” के खिताब से नवाज़ा गया. जो की अप्रैल 2009 में किया गया था. खास बात यह है की ठीक एक साल बाद वीरेंद्र सहवाग ने इस ख़िताब को फिर जित लिया.

image 567
Image credit : Instagram

वीरेंद्र सहवाग आईपीएल में कौन से टीम से खेलते है जबाव कमेंट बोक्स में जरुर दे

image 568
Image credit : Instagram

वीरेंद्र सहवाग का निक नाम क्या है अपनी राय कमेंट में जरुर दे

image 569
Image credit : Instagram

वीरेंद्र सहवाग ने वनडे में कौन से साल दोहरा शतक लगाया है जबाव जरुर दे

image 570
Image credit : Instagram

वीरेंद्र सहवाग कौन से साल टीम इंडिया से रिटायर हुए थे अपनी राय कमेंट में जरुर दे

image 571
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.