NDTV से इस्तीफा दे चुके प्रसिद्ध पत्रकार रवीश कुमार जो की एक निडर पत्रकार माने जाते है. वैसे तो रवीश कुमार ‘एनडीटीवी इंडिया’ में संपादक भी रह चुके है. जैसा की आप सब जानते ही होंगे की प्रसिद्ध पत्रकार रवीश कुमार पिछले साल देश के टॉप न्यूज़ चैनलों में से एक NDTV से इस्तीफा दे दिए है.

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

image 412
Image credit : Instagram

आपको बता दे की पत्रकार रवीश कुमार का जन्म बिहार के मोतिहारी जिले में हुआ है. बता दे की रवीश कुमार ने अपने पढाई की शुरुआत लोयोला हाई स्कूल, पटना से अपने शिक्षा की शुरुआत की जिसके बाद रवीश कुमार ने उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए वह दिल्ली आ गये.

Also read: Summer Special Train: दिल्ली से बिहार आना हुआ हुआ आसान, चलेगी स्पेशल ट्रेनें

image 413
Image credit : Instagram

खास बात यह है की दिल्ली से ही रवीश कुमार ने स्नातक की डिग्री प्राप्त की फिर उसके बाद रवीश कुमार ने पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त करने के लिए भारतीय जन संचार संस्थान में नामंकन करवाए. उसके बाद उन्हें IIMC यानी की भारतीय जन संचार संस्थान से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त किए.

Also read: बिहार के इस जिले से चलेगी दिल्ली, हावड़ा और बांद्रा के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

image 414
Image credit : Instagram

आपके जानकारी के लिए बता दे की NDTV से इस्तीफा देने के बाद रवीश कुमार सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब पर वीडियो बनाते है. जो न्यूज से ही संबंधित रहता है. बताते चले की रवीश कुमार को बहुत सारे पुरस्कार भी मिले है जिनमे इंडियन टेलिविजन पुरस्कार जो उन्हें 2014 में मिला था.

image 415
Image credit : Instagram

क्या आप रवीश कुमार के शो का नाम जानते है. कमेंट कर जरुर बताए.

image 416
Image credit : Instagram

दोस्तों रविश कुमार के गांव का नाम क्या है. अपनी कमेंट में जरुर दे

image 417
Image credit : Instagram

रवीश कुमार ने कौन से साल में NDTV छोड़ा है जबाब जरुर दे

image 418
Image credit : Instagram

रवीश कुमार कौन से भाषा के पत्रकार है हमे अपनी राय जरुर दे

image 419
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.