भारतीय टीम में आज स्टार खिलाडीयों की कमी नही है. लेकिन टीम इंडिया एक ऐसा भी बल्लेबाज है. जिसकी जगह कभी भी कोई नही ले सकता है. जी हां दोस्तों हम बात कर रहें है भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान रन मशीन विराट कोहली की जिसकी जगह कोई भी बल्लेबाज नही ले सकता है. उनके दौरा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ पाना बल्लेबाजों के लिए सपना सा हो गया है.

image 353
Image credit : Instagram

आपको बता दे की भारतीय टीम के इस महान बल्लेबाज का जन्म 5 नवम्बर 1988 को दिल्ली में हुआ था. खास बात यह है की दिल्ली में जन्मे विराट कोहली का बचपन से ही सपना था की वो भारतीय टीम में खेले. और वो दौर भी आया जब विराट कोहली 2006 में में अपने करियर की पहली श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत करने से पहले कई शहरों के लिए खेल चुके थे. और इसी से उन्हें क्रिकेट खेलने का अनुभव भी होने लगा था.

image 354
Image credit : Instagram

और अब वो दौर भी आया जब विराट कोहली पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल हुए. बता दे की 2008 में मलेशिया में हुए अंडर -19 विश्व कप टीम का हिस्सा भी थे. जिसमे भारत ने जित हासिल की थी. खास बात यह है की इसके कुछ महीनो बाद जब विराट कोहली ने 19 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे देव्यु किया था. शुरुआत में तो विराट कोहली को टीम में बैकअप के तौर पर रखा गया था.

image 355
Image credit : Instagram

विराट कोहली ने जल्द ही भारत के मध्य कर्म में जगह बना लिए और लगातार टीम के हिस्सा बने रहें. और 2011 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली ने बहुत बड़ा योगदान दिया है. खास बात यह है की विराट कोहली ने साल 2011 में ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत किए थे. उसके बाद से वो कभी मुड़ कर पीछे नही देखे. और एक दिन ऐसा भी आया जब विराट कोहली भारतीय टीम कप्तान बन गए.

image 356
Image credit : Instagram

विराट कोहली की शादी कौन से साल में हुई कमेंट कर जरुर बताए

image 357
Image credit : Instagram

विराट कोहली अभी तक कितने शतक लगा चुके है. कमेंट कर जरुर बताए

image 358
Image credit : Instagram

विराट कोहली टेस्ट कितनी बार दोहरा शतक लगाए है. कमेंट कर जरूर बताएं

image 359
Image credit : Instagram

कोहली का बचपन का नाम क्या है. कमेंट कर जरुर बताए.

image 360
Image credit : Instagram

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.