Rockefelleryyytkkt

दुनिया का आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहन का होने वाला है. भविष्य में डीजल और पट्रोल ख़त्म हो जायेंगे. सभी इंजन बस बैटरी से चलेगी. वो भी सूर्य के किरणों से चार्ज होगी. जितनी तेजी से लिथियम आयन बैटरी की उपयोगिता बढ़ रही है , उतनी ही तेजी से सोलर सेल का भी खपत होने लगा है.

image 292
credit : bikewale

ऐसे में इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कम्पनी भी अपने स्कूटर या बाइक में कई तरह की नई नई खूबियाँ डालना शुरू कर दिया है. ऐसी ही एक कंपनी है Joy e-bike. हालाँकि ये कंपनी नई है लेकिन इसके द्वारा बनाये गए इलेक्ट्रिक बाइक कही से भी किसी से कम नहीं है. बिलकुल उप-टू-डेट इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर रही है.

Joy e-bike Mihos की onroad प्राइस

Joy e-bike Mihos अब तक की सबसे मजबूत और आधुनिक फीचर से लबालब है. Joy e-bike Mihos की एक ही वैरिएंट है Mihos STD जिसकी कीमत लगभग 1,49,000 रूपये होती है. इसका कुल चार्जिंग समय 4 घंटे है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह 100 किमी से भी ज्यादा तक चलती रहती है.

क्या क्या फीचर मिल रहा है.

Mihos STD के बैटरी की क्षमता 74 V / 40 Ah है. इसमे एक शक्तिशाली मोटर लगा हुआ है, जिसकी क्षमता 1500 दी गई है. अगर इसकी मैक्सिमम स्पीड की बात करे तो यह Mihos इलेक्ट्रिक bike 70 kmph के रफ़्तार से दौड़ सकती है. इसमे डिस्क ब्रेक दिया गया है. अगर यह ख़राब हो जाती है तो इसका सर्विस सेंटर लगभग सभी जगह है.

बड़ा सा डिजिटल डिस्प्ले पर सब कुछ दीखता है.

Joy e-bike Mihos के आगे में बड़ा से डिस्प्ले स्पीडो मीटर दिया गया है. इस डिस्प्ले में गूगल मैप , चार्जिंग टाइम , बैटरी की जानकारी , GPS , घड़ी, LED लाइट , Tripmeter, Odometer, Anti Theft Alarm जैसी कई आधुनिक सुविधाए दी गई है.