जब भी भारत के महान खिलाड़ियों की बात होगी तो उसमे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नाम जरूर शामिल होगा. क्योंकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बनाए है जिसे तोड़ना अभी के बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल हो गया है. खास कर विराट कोहली के वनडे क्रिकेट में शतक बनाने का रिकॉर्ड. जिसमे विराट कोहली अभी सबसे ज्यादा शतक बनाने वालों की सूची में पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर आते है.

image 244
Image credit : Social media

आपको बता दे की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में अभी तक कुल 46 शतक लगा चुके है. और क्रिकेट के जानकारों का मानना है की भारत का ये रन मशीन अभी कम से कम 5 साल और भारतीय टीम में खेलेंगे. इसका मतलब है की पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का वनडे में 49 बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

image 245
Image credit : Social media

दोस्तों अभी से कुछ दिन पहले ही श्रीलंका का भारत दौरा खत्म हुआ है. लेकिन श्रीलंका के इस दौरे में विराट कोहली बहुत ही शानदार फर्म में आ गय है. बता दे की विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दो बार 100 का आंकड़ा पार किया. खास बात यह है की श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में तो विराट कोहली ने तो 150 का भी आंकड़ा पार लिए है. जिसमे विराट कोहली ने 110 बलों में शानदार 166 रनों की पारी खेली थी.

image 246
Image credit : Social media

अब आप यह भी जान ले की विराट कोहली इस समय न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहें है. खास बात यह है की इस सीरीज के पहले वनडे में विराट कोहली कुछ खास कमाल नही कर पाए. लेकिन अब कोहली के फैन्स को उमीद है की दुसरे वनडे में वो कुछ चमत्कार करेंगे.

image 247
Image credit : Social media
image 248
Image credit : Social media
image 249
Image credit : Social media
image 250
Image credit : Social media
image 251
Image credit : Social media

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.