जब भी टीम इंडिया के उभरते हुए युवा बल्लेबाज की बात होगी तो उसमे शुभमन गिल का नाम सबसे पहले लिया जाएगा. कई क्रिकेट के जानकारों का मानना है की भारतीय टीम के मजुदा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ही है जो आने वाले समय विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है. जिसका नमूना टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में दिखा भी दिया है.

image 163
Image credit : Social media

आपको बता दे की भारतीय टीम के इस ओपनर बल्लेबाज के मैदान में कदम रखते ही विरोधी टीम में खलबली मच जाती है. जैसा की आपने देखा ही होगा की कप्तान रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को नही खिला कर शुभमन गिल को खिलाया तब उन पर बहुत सारे सवाल उठे थे. लेकिन इन सभी चीजों के बावजूद सभी के सवालों का अपने बल्ले से बहुत ही बढ़िया तरीके से जवाब दिया.

image 164
Image credit : Social media

शुभमन गिल के इसी प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें क्रिकेट के तीनो फार्मेट में खेलने का मौका दिया है. और शुभमन गिल उन मौको का बहुत ही बढ़िया तरीके से फैयदा उठा रहें है. आपके जानकारी के लिए बता दे की टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने महज 23 की उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया में बहुत सारे रिकॉर्ड बना लिए.

image 165
Image credit : Social media

बताते चले की भारतीय टीम के इस युवा बल्लेबाज का जन्म 8 सितंबर 1999 को पंजाब के फाजिल्का शहर में हुआ था. और खास बात यह है की शुभमन गिल को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक है. जैसा की आप लोग देखते ही होंगे की शुभमन गिल अपनी मेहनत के दम पर भारतीय टीम में ओपनर बल्लेबाज बन गय है.

image 166
Image credit : Social media

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.