India vs Srilanka T20 match : आखिरी के दो बॉल पर श्रीलंका को जीत के लिए केवल 5 रनों की जरुरत थी. ऐसा लग रहा था चमिका करुनारत्ने के एक बड़ी शोर्ट और भारत ये टी20 मैच हार जाएगी. लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या का दिमाग चला और अक्षर पटेल को ऑफ स्टंप पर बॉल करने को कहा. फिर लास्ट के 2 बॉल पर दो रन आउट करके 2 रन से भारत मैच जीत गई.

ईशान किशन ने पहले ओवर में बनाये 17 रन

आपको बता दूँ की श्रीलंका ने टॉस जीता था और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मात्र 7 रन बना कर आउट हो गए. हालाँकि भारत के तरफ से पहला ओवर काफी अच्छा रहा था. पहले ओवर में ईशान किशन ने शानदार 17 रन बना डाले थे.

सूर्य कुमार यादव और संजू सेमसन हुए फेल

टीम इंडिया का पहला ओवर काफी अच्छा जाने के बाद भी लगातार अन्तराल पर विकेट गिरते रहे. 360 प्लेयर सूर्य कुमार यादव मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए. भारत के तीसरा विकेट संजू सेमसन के रूप में गिरा , जो सिर्फ 5 रन बना सके . फिर पारी को कप्तना हार्दिक पंड्या और ईशान किशन ने थोडा संभाला .

image 75
Credit : Hotstar

दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को संभाला

लेकिन ईशान किशन भी ज्यादा देर नहीं चल पाए और 11 वें ओवर में हसरंगा की बॉल पर 37 रन बना कर आउट हो गए. फिर थोड़ी ही देर बाद हार्दिक पंड्या भी 29 रन बना कर चलते बने. अब टीम इंडिया का पूरा का पूरा दारोमदार आ चूका था अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा पर. लास्ट में दोनों ने अच्छी साझेदारी की.

श्रीलंका जीत के करीब पहुच कर हार गई

दीपक हुड्डा ने तेज गति से बैटिंग करते हुए 23 बॉल पर 41 रन बनाए जिसमे 4 छक्के शामिल है. वहीं आल राउंडर प्लेयर अक्षर पटेल ने हुड्डा का बखूबी साथ निभाया और 20 बॉल पर 31 रन बनाया. जिसके बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 162 रन हो गया. दूसरी पारी में जब श्रीलंका बैटिंग करने आई तो वो 20 ओवर में मात्र 160 रन ही बना सकी. और भारत 2 रन से इस मैच को जीत गया.