जैसे ही साल बदला और हम 2023 में प्रवेश किये , पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को शानदार तौहफा दे दिया है. पंजाब नेशनल बैंक के खाता धारकों के लिए यह खबर काम की है. अगर आप इस सरकारी बैंक के उपभोक्ता है तो Fixed Deposit करने पर अब आपको पहले से ज्यादा व्याज मिलेंगे. साथ ही Saving Account वालों के भी interest rate में बदलाव किया गया है.

Also read: After Holi, special trains are being run for these cities, see list

45 दिन की FD पर

देश के सबसे महत्वपूर्ण बैंकों में से एक यह सरकारी बैंक अपने ग्राहकों के लिए Fixed Deposit के लिए एक से एक नए ऑफर ले कर आई है. अगर कोई ग्राहक 7 दिन से 45 दिन तक अपने रूपये को Fixed Deposit (FD) करेगी तो बैंक उस पैसे पर 3.5 प्रतिशत की interest देगी.

Also read: Going from Bihar to Delhi-Mumbai-Hyderabad-Kolkata becomes easy, Holi special train is ready

image 47
Credit : PNB

179 दिन तक की fixed deposit पर

इतना ही नहीं अगर आप 46 दिन से 179 दिनों के लिए FD करते है तो पंजाब नेशनल बैंक इस अवधी के लिए 4.5 प्रतिशत का व्याज देगी. वहीँ अगर 180 दिन से एक साल के लिए fixed deposit वालो को 5.5 प्रतिशत के रेट से पैसे को बढ़ा कर देगी.

Also read: The country’s largest flyover is going to be built in this state, the height will be about 75 feet from the ground!

2 साल की FD पर मिलता है ज्यादा व्याज

अगर आप ज्यादा वक्त के लिए रूपये को fixed deposit करते है तो, आपको पहले से ज्यादा व्याज मिलेगा. पंजाब नेशनल बैंक ने यह सुनिश्चित कर दिया है. 1 साल से अधिक अवधी के लिए FD करते है तो , interest rate काफी अच्छी होती है. निचे दिए गए पॉइंट्स को समझ लें. पंजाब नेशनल बैंक fixed deposit के interest rate.

Also read: Railway News: The husband, an engineer, used to steal sheets as well as blankets from the train, the wife got angry and complained to the police after that…

  • 1 साल से 665 दिन – 6.75%
  • 666 दिन से 2 साल – 6.75%
  • 2 साल से अधिक और 3 साल तक – 6.75%
  • 3 साल से अधिक और 10 साल से कम – 6.5%