लिथियम आयन बैटरी ने तो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट को काफी आगे ले कर जा चुकी है. जब से इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोगो ने पसंद करना शुरू किया है तब से डीजल और पेट्रोल वाली गाड़ियों का तो दिवाला निकलने लगा है. भला क्यों न हो, इलेक्ट्रिक स्कूटर में बार-बार डीजल और पेट्रोल के पैसे जो नहीं लगते है.

Ather Energy की है सबसे ज्यादा सेल

लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के क्षेत्र में अपना दम-ख़म दिखा रही है. हीरो इलेक्ट्रिक, बजाज इलेक्ट्रिक, हौंडा इलेक्ट्रिक, टीवीएस , जैसे बड़ी कंपनी के साथ-साथ छोटी मोटी कंपनी भी मार्केट में अच्छा परफॉर्म कर रही है. जैसे एथर एनर्जी , ओकिनावा जैसी कंपनी भी बड़ी कंपनी को अच्छा टक्कर दे रही है.

Ather 450X Price (400% की उछाल)

वैसे तो एथर एनर्जी ने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच किये है. साथ ही सभी सस्ते और महंगे स्कूटर की काफी सेल हुई है. लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड Ather 450X की है. इसको खरीदने के लिए महीनो का लम्बी लाइन लगाना पड़ रहा है. Ather 450X की कीमत 1.36 – 1.58 Lakh तक रखी गई है. यह मॉडल देश के सभी शहरों में उपलब्ध है.

image 8
Credit : Autocar India

Ather 450X Price के खासियत

इसके फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है. एक बार एथर 450x फुल चार्ज हो गया तो लगभग 125 KM तक आसानी से चलता रहता है. इसमे Hydraulic Disc ब्रेक लगा हुआ है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कोई गियर नहीं होता है. यह फुल्ली Automatic होता है. यह Alloy Wheels के साथ आती है.