बिहार के राजधानी पटना से कई स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. जिसमे से कुछ स्पेशल ट्रेन के रूट में कई बदलाव किये गए है. पटना से सिकंदराबाद जाने वाली स्पेशल ट्रेन को अब नए रूट से चलाया जायेगा. इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे ने बताया की पटना जंक्शन से खुलने वाली हैदराबाद के लिए एक स्पेशल ट्रेन के ठहराव स्टेशन को भी बदल दिया गया है.

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

पटना-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन (03253) अब नए रूट से चलेगी.

इस ट्रेन की संख्या है 03253. यह ट्रेन पटना से सिकंदराबाद के लिए तत्कालीन एक स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है. यह ट्रेन पटना जंक्शन से शाम को 3 बजे खुलेगी. वहां से 4 बजे यह ट्रेन जहानाबाद पहुचेगी. फिर गया जंक्शन , कोडरमा, बोकारो स्टील सिटी, रांची जंक्शन, हटिया, राउरकेला जंक्शन, बिलासपुर , रायपुर, दुर्ग जंक्शन, नागपुर होंते हुए तीसरे दिन सिकंदराबाद पहुचेगी.

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही चलेगी. इसके दीर्घकालीन एक स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया गया है. इस ट्रेन का परिचालन 2 जनवरी से 30 जनवरी 2023 तक ही की जाएगी. यह ट्रेन पटना जंक्शन से दोपहर बाद 3 बजे प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन तडके 3.30 AM पर सिकंदराबाद पहुच जाएगी.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन में भी बदलाव

इस स्पेशल ट्रेन के ट्रेन संख्या है 07256. यह गाड़ी सिकंदराबाद से रात के 9.00 PM पर खुलेगी. फिर 11.02 PM पर काजीपेट जंक्शन पहुच जाएगी. फिर वहां से पेद्दापल्ली जंक्शन, बेल्लाम्पल्ली, बल्हारशाह जंक्शन, नागपुर, गोंदिया जंक्शन, दुर्ग जंक्शन, रायपुर, बिलासपुर, राउरकेला , रांची जंक्शन , गया जंक्शन , जहानाबाद जंक्शन होते हुए पटना जंक्शन सुबह के 9.30 AM पर पहुच जाएगी.

Also read: Indian Railways: इन रूट्स पर चला रहा साबरमती-पटना समेत कई स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

सिकंदराबाद-पटना स्पेशल ट्रेन परिचालन सप्ताह में सिर्फ एक दिन होगा. जो की शुक्रवार को सिकंदराबाद से खुलेगी. इस ट्रेन का परिचालन 30 दिसम्बर से 27 जनवरी तक ही किया जायेगा. यह ट्रेन सिकंदराबाद से रात के ठीक 9 बजे खुल जाएगी और पटना जंक्शन ठीक सुबह के 9.30 तक पहुच जाएगी.

हैदराबाद – पटना स्पेशल ट्रेन के रूट में बदलाव

ट्रेन संख्या – 07255 जो हैदराबाद से खुलकर पटना आइएगी. इसके रूट में अभी बदलाव किए गए है. हैदराबाद से यह ट्रेन रात के 10.50 पर खुलेगी, और सिकंदराबाद होते हुए, काजीपेट के रास्ते पेद्दापल्ली में रुकते हुए कई जंक्शन से गुजरते हुए सुबह के 11.30 तक पटना जंक्शन पहुचेगी.