लगता है ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अब चोट के कारण आईपीएल (IPL) नहीं खेल पाएंगे. उन्हें कभी गंभीर चोट लगी है. ठीक होने में 8-10 महीने भी लग सकते है. ऐसे में साल 2023 मार्च महीने से आईपीएल शुरू होने वाला है. वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ऋषभ पंत कप्तान है. वो अच्छा कप्तानी भी करते है.

ऋषभ पंत के बाद डेविड वार्नर हो सकते है कप्तान

मान लेते है अगर ऋषभ पंत आईपीएल तक ठीक नहीं हो पाए तो , दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम को एक अनुभवी कप्तान की जरुरत पड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स में ज्यादा अनुभवी प्लेयर भी नहीं है. एक ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर डेविड वार्नर (David Warner) है , जिनके पास कप्तानी का काफी अनुभव है. दूसरा प्लेयर रोमन पोवेल है, ये भी कप्तान बन सकते है.

दिल्ली कैपिटल्स के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं है

अगर भारतीय प्लेयर की बात करे तो DC में कुलदीप यादव है , इनके पास मैच का अनुभव तो बहुत है , लेकिन कप्तानी करने का अनुभव नहीं है. देखा जाये तो दिल्ली कैपिटल्स के पास जायदा विकल्प नहीं है. टीम मैनेजमेंट सबसे ज्यादा डेविड वार्नर पर भरोसा जाताना चाहेगी. डेविड वार्नर पहले भी आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए कप्तानि कर चुके है.

डेविड वार्नर आईपीएल का ख़िताब जीत चुके है’

साथ ही डेविड वार्नर अभी फॉर्म में भी चल रहे है. आपको बता दें की डेविड वार्नर के कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को आईपीएल ख़िताब जितने का मौका मिला था. हालाँकि पृथ्वी शॉ भी इंडिया अंडर 19 का कप्तान रह चुके है , लेकिन देखते वाली बात यह है की दिल्ली कैपिटल्स कैसे अपना टीम बनाती है.