बिहार को मिल गया एक और हाईटेक जंक्शन. लोगों को मिलेंगे बहुत सारे फायदे देखा जाए तो एक तरह से इस जंक्सन में एअरपोर्ट जैसे हाई टेक सुबिधाए मिलेगे. अब आप यह भी जान ले की आखिर कौन है बिहार का वो जंक्सन जो बनेगा हाईटेक. बता दे की बिहार के गया जंक्शन के एयरपोर्ट जैसी सुबिधाओ से लेस किया जाएगा.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना और दरभंगा से नई दिल्ली चलेगी स्पेशल ट्रेन

आपके जानकारी के लिए बता दे की बिहार के गया जंक्सन को विश्वस्तरीय जंक्सन बनाने के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये से पुनर्विकास कार्य शुरू हो गया है. और सबसे खास बात यह है की इस काम के लिए गया जंक्नसन के मालगोदाम एरिया में पुनर्विकास होगा.

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

अब आप यह भी जान ले की नए साल से अब डेल्हा साइड में भी टिकट खरीदने वालो के लिए आरक्षण काउंटर की सुविधा मिलेगी. इसके लिए तैयारी अभी से शुरू हो गई है. इसका निर्माण करने के लिए टेंडर भी निकाला गया है. बताया तो यह भी जा रहा है. की गया जंक्शन को वर्ल्ड क्लास स्टेसन के साथ साथ सबसे पहले डेल्हा साइड में आने जाने का द्वार बनाया जाएगा.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

सबसे जरूरी बात यह है की गया जंक्सन को वर्ल्ड क्लास स्टेसन बनाने का लक्ष्य 2024 के लास्ट तक रखा गया है.

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.