साल 2022 में सूर्य कुमार यादव ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स को ऐसा लगने लगा की सूर्य इस ग्रह के रहने वाले नहीं है. क्रिकेट के नामी और दिग्गज खिलाडियों ने सूर्या कुमार यादव को दुनिया का एक बेहतरीन बल्लेबाज माना. जिसके कारण उनको टीम इंडिया का उप कप्तान बना दिया गया है.

सूर्य कुमार यादव ने अपने पापा का दिया सपना साकार

आपको बता दें की भारत बनाम श्रीलंका के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चूका था. लेकिन सूर्य कुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया था, इसकी खबर सूर्य को नहीं थी. अचानक सूर्य के पापा का फ़ोन आया और वो बोले “बेटा आज आपने मेरा सपना साकार कर दिया है. मेरे बेटे आप टी20 टीम इंडिया के उपकप्तान बना दिए गए हो.”

उपकप्तान बनने पर कुछ देर तक यकीन नहीं हुआ सूर्य कुमार यादव को

यह बात सुनते ही सूर्य कुमार यादव को कुछ समय तक यकीन नहीं हुआ की सच में ऐसा हुआ है. लेकिन थोड़ी ही देर में यह साफ़ हो गया की वो टी20 टीम इंडिया के उपकप्तान बन गए है. साथ ही दिग्गज आल राउंडर हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का कप्तान घोषित कर दिया गया. सूर्य ने कहा की ये अब तक का सबसे सुखद अहसास है.

image 123
Credit : ICC

सूर्य कुमार का बैटिंग औसत 37 से ऊपर

सूर्य कुमार यादव ने आगे कहा की मैंने जिस तरह से 2021 और 2022 में बल्लेबाजी की है , उसका ही फल आज मुझे मिला है. इन्होने अभी तक 31 टी20 मैच खेले है जिसमे अभी तक 936 रन बनाये है. सूर्य का टी20 में औसत 37 से ऊपर है. आईपीएल में वो मुंबई इंडियन्स के तरफ से खेलते है .

भारत का पहला 360 डिग्री प्लेयर

सूर्य के बैटिंग के स्टाइल को देख कर इनको इंडिया का एबी डिविलियर कहा जाने लगा है. सूर्य कुमार यादव एक कम्पलीट 360 डिग्री प्लेयर है. अब इनके ऊपर उपकप्तान की जिम्मेदारी दी जा चुकी है. अब देखना यह है की ये इस रोल को कैसे निभाते है.

श्रीलंका से टी20 खेलने वाली टीम इंडिया का सिलेक्शन

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान ), ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, ऋतूराज गायकवाड , शिवम् मावी, मुकेश कुमार, संजू सैमसंग, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुन्दर, अक्षर पटेल , उमरान मालिक, हर्शल पटेल, दीपक हुड्डा, युजवेन्द्र चहल , शुभमन गिल .