India vs Srilanka match team India : भारत बनाम श्रीलंका के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया. 3 जनवरी 2023 से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैच और तीन एकदिवसीय मैच खेले जाने है. इसके लिए टीम इंडिया के बाये हाथ के ओपनर अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

शिखर धवन को टीम से निकाला

बीते दिन टीम इंडिया के 15 सदस्यों वाली प्लेयर को घोषणा कर दी गई थी. इस स्क्वाड में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया गया है. हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है साथ ही रोहित शर्मा को एक दिवसीय टीम की कमान दे गई है. BCCI चयन समिति ने कई दिग्गज प्लेयर को नजरअंदाज कर दिया है.

धवन पर नही युवा प्लेयर को किया शामिल

इसी क्रम में शिखर धवन को भी टी20 और 50 ओवर वाली टीम , किसी में भी शामिल नहीं किया गया है. जब शिखर धवन को यह बात पता चली तो वो काफी इमोशनल हो गए. उन्हें उम्मीद था की 50 ओवर वाली एक दिवसीय टीम में उनका सिलेक्शन जरुर होगी. लेकिन टीम इंडिया के सिलेक्टर ने युवा प्लेयर को शामिल कर लिया है.

शिखर धवन का भावुक पोस्ट

शिखर धवन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट Instagram पर एक भावुक पोस्ट डाला है. जिसमे उन्होंने लिखा है की

“बात हार या जीत नहीं है, बात जिगर की होती है, अपना काम करते रहो, बाकि सब ऊपर वाले रब पर छोड़ दो”.

शिखर धवन

यह पोस्ट डालते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. धवन के फैन्स तुरंत अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देने लगे. लोगो ने कहा की आप एक अच्छे प्लेयर है , आपका रिकॉर्ड काफी शानदार है, आपने ने कई बार टीम इंडिया को मैच में जीत दिलाई है. आप हिम्मत मत हारो, आपको सफलता जरुर मिलेगी.

श्रीलंका से टी20 खेलने वाली टीम इंडिया सिलेक्शन

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान ), ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, ऋतूराज गायकवाड , शिवम् मावी, मुकेश कुमार, संजू सैमसंग, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुन्दर, अक्षर पटेल , उमरान मालिक, हर्शल पटेल, दीपक हुड्डा, युजवेन्द्र चहल .