Hero electric bike price : देश की सुप्रसिद्द ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो ने काफी सस्ते इलेक्ट्रिक वाहन लांच कर दिए है. जिसमे हीरो इलेक्ट्रिक बाइक , हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटी और हीरो इलेक्ट्रिक साइकिल शामिल है. इसमे डीजल और पेट्रोल डलवाना नहीं पड़ता. इसकी कीतम भी बस एक मोबाइल फ़ोन के बराबर है.

Hero Lectro C3

हीरो कंपनी की लेक्ट्रो एक इलेक्ट्रिक साइकिल है. Hero Lectro /c3 की कीमत अभी मात्र 26,999 है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल के तीन मॉडल लांच किये गए है. पहला Hero Lectro C3, Lectro C1 और H5 . यह एक साधारण e-cycle है. शहर में रहने वाले लोगो के लिए यह इलेक्ट्रिक बाइक वरदान साबित होगा.

image 87
Credit : Hero

इसमे है दमदार लिथियम आयन बैटरी

इस इलेक्ट्रिक बाइक के एक बार फुल चार्ज कर देने पर कम से कम 30 किलोमीटर तक आसानी से ट्रेवल किया जा सकता है. इसे फुल चार्ज होने में तीन घंटे का समय लगता है. हीरो लेक्ट्रो के बैटरी की कैपेसिटी 5.8 Ah है. साथ ही इसमे 250 W के पॉवर का मोटर लगा हुआ है.

इस साइकिल की स्पीड है अच्छी

लेक्ट्रो की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे तक दी गई है. यह बाइक आपको एक स्मूथ राइड देगा. इसके आगे में एक LED Type डिस्प्ले भी दिया गया है , जिसमे बैटरी की स्थिति , मौजूदा स्पीड और एवरेज देखा जा सकता है. साथ में एक बैटरी का चार्जर मिलता है जिसकी कैपिसिटी 36V/2A, Input 230V AC होती है.