blanksfefesfe

India vs Bangladesh 2nd Test : बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे दुसरा और अंतिम टेस्ट मैच में भारत की स्थिति काफी मजबूत होती दिख रही है. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल समेत सभी युवा प्लेयर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. टीम इंडिया में मात्र 25 वर्ष के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पहले इनिंग में शानदार 93 रन बनाये है.

बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी किया

भारत और बांग्लादेश के बीच यह टेस्ट मैच बांग्लादेश के शेरे बंगला स्टेडियम में खेला जा रहा है. बांग्लादेश के कप्तान लिंटन दास ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी में बांग्लादेश मात्र 227 रन बना कर आल आउट हो गई थी. इस मैच में टीम के कप्तान केएल राहुल लगातार अच्छा निर्णय ले रहे है.

पूरी टीम 227 रन पर आउट, आर आश्विन और उमेश यादव को 4-4 विकेट

बोलर के तौर पर उमेश यादव और रविचंद्रन आश्विन ने अच्छा बोलिंग किया है और 4-4 विकेट लिए है. साथ ही जयदेव उनादकट ने कुल 2 विकेट लिए है. आपको बता दूँ की पेस बोलर मो.सिराज और स्पिन बोलर अक्षर पटेल को कोई विकेट हाथ नहीं लगी है. टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने अपने बोलर को अच्छा रोटेट किया है.

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने किफायती पार्टनरशिप किया

जब भारत बल्लेबाजी करने आई तो केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली , और शुभमन गिल कुछ खास रन नहीं बना पाए और जल्दी ही आउट हो कर पवेलियन लौट गए. फिर बाद में आये विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर , इन दोनों ने टीम को संभाला और टीम इंडिया के स्कोर को 314 तक पहुचने ने अपनी अहम् भूमिका निभाई.

ऋषभ पंत शतक से चूके

टीम इंडिया के पहली पारी में ऋषभ पंत ने 104 बॉल खेल कर 93 रन बनाये और श्रेयस अय्यर ने 105 बॉल खेलकर 87 रन बनाये. ऋषभ पंत ने शानदार 7 चौके और 4 छक्के लगाये साथ ही श्रेयस अय्यर ने 10 चौके और 2 छक्के लगाये. दोनों ने मिलकर टीम इंडिया के कुल स्कोर को एक सम्मानजनक स्थिति में पंहुचा दिया.

मेरे लिए शतक बस एक संख्या है.

उस दिन का खेल ख़तम होने के बाद जब अंजुम चोपड़ा ने ऋषभ पंत से पूछा की आप 100 रन बनाने से चूक गए तो, ऋषभ पंत अपने जवाब में कहा की मै लैंडमार्क के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, शतक लगाना मेरे लिए बस एक नंबर है, मेरा फोकस गेम को समझ-समझ कर रन स्कोर करना होता है.