blankfesfeeff

IPL auction 2023 में इंग्लैंड के हरफन मौला प्लेयर सैम करन (Sam Karan) को IPL इतिहास के सबसे महंगे दामों पर पंजाब किंग्स टीम ने खरीद लिया है. टी20 के विश्व विजेता सैम करन को आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ में खरीद लिया है. लेकिन लगता नहीं है सैम करन बॉल और बैट से कमाल दिखा पाएंगे.

सैम करन पहले धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते थे

आपको जानकारी हो की सैम करन इस आईपीएल सीजन (IPL 2022) से पहले महेंद्र सिंह धोनी (Mahindra Singh Dhoni) के टीम से खेलते थे. आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2022 के आईपीएल में सैम करन पर बहुत भरोसा जताया था. धोनी को सैम करन पर इतना कॉन्फिडेंस था की वो सैम को ओपनिंग बैटिंग और ओपनिंग बोलिंग करवाते थे.

सैम करन वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ़ द मैच थे.

साल 2022 के T20 वर्ल्ड कप में सैम करन ने इंग्लैंड टीम को वर्ल्ड कप जितवाया था. टी20 वर्ल्ड कप में इस आल राउंडर ने पुरे टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन किया था. सैम करन टी20 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे थे. साथ ही वो वर्ल्ड कप फाइनल मैच के प्लेयर ऑफ़ द मैच भी थे. कुल मिला कर कहा जाये थे सैम करन के कारण ही इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीत पाई थी.

पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से फिसड्डी रहे थे सैम करन

आपको बता दूँ की आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के तरफ से खेलते हुए सैम करन ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. वो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही फिसड्डी साबित हुए थे. जिसके कारण महेंद्र सिंह धोनी की टीम आईपीएल के सेमी फाइनल में भी अपना जगह नहीं बना पाई थी.

धोनी को पता है सैम करन की सारी कमजोरी

लेकिन अब सैम करन पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के तरफ से खेलेंगे. महेंद्र सिंह धोनी को उनकी सभी कमजोरी पता है, धोनी ने सभी तरह की प्लानिंग तैयार कर ली है. क्योकि धोनी और सैम नेट पर प्रैक्टिस करते समय एक दुसरे से अपनी कमजोरी साझा किया होगा. अब इसी कमजोरी का धोनी फायेदा उठाएंगे.