Kuldeep Yadav अच्छे प्रदर्शन के बावजूद क्यों टीम इंडिया से बाहर हो जाते है? सामने आई ये बड़ी वजह

आखिर क्या हो रहा है टीम इंडिया के युवा गेंदबाज कुलदीप यादव के साथ. कुलदीप यादव को जायदा मौका क्यूँ नही दिया जाता है. कुलदीप यादव पिछले पांच सालो में दस से भी कम मैच खेले है. आखिर कुलदीप यादव के साथ ही ये नाइंसाफी क्यूँ होती है. क्या कारण हो सकता है चलिए जानते है.

अब आप यह भी जान लीजिए की कुलदीप यादव को जब भी मौका मिला तो उन्होंने उस मौके का भर पुर फ़ायदा उठाया है. इसी बीच कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरिज में मौका मिला जिसमे उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन कर सब को चौका दिया है. और बता दिया है की उन्हें नजरंदाज करना चयनकर्ताओं की कितनी बड़ी भूल है.

आपके जानकारी के लिए बता दे की कुलदीप यादव ने अभी तक टीम इंडिया के लिए पिछले पांच सालो में सिर्फ 8 टेस्ट मैच ही खेले है. जिसमे कुलदीप यादव ने 24 बल्लेबाजों का सीकर किया है. आप सायद यह नही जानते होंगे की कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में तभी मौका मिलता है जब टीम में 3 स्पिन गेंदबाजो को खेलने की जरूरत होती है.

एक बात यह भी है की टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चलते स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम इंडिया से बाहर रहना पड़ता है. क्यूंकि कुलदीप यादव की बैटिंग उन सभी से थोड़ी ख़राब है