blankfsdbsb

10 दिसम्बर अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत के लिए एक यादगार दिन साबित है. जिंदगी पर कोई क्रिकेट खेलता है और एक शतक नहीं लगा पता , लेकिन टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर ईशान किशन ने पहली बार में दोहरा शतक लगा कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. साथ बाए हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन दुनिया में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है.

Also read: Hardik Pandya की घटिया फॉर्म, किस आधार पर खेलेंगे T20 World Cup में

क्रिकेट इतिहास में पहली बात 126 बॉल में 200 रन

आपको जानकारी के लिए बता दूँ की वेस्ट इंडीज के जबरदस्त बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड था. लेकिन अब वो रिकॉर्ड पुराना हो चूका है , क्योकि टीम इंडिया के शानदार प्लेयर ईशान किशन ने महज 126 बॉल खेल कर ही 200 रन बना डाले थे. इसी लिए अब एक दिवसीय मैच में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी भारत के पास आ गया है.

प्रैक्टिस मैच में दिया था खास टिप्स

मीडिया रिपोर्ट में माने तो ईशान में 200 रन बनाने की काबिलियत को टीम इंडिया के पूर्व खिलाडी सुरेश रैना ने पहले ही देख लिया है. जब प्रैक्टिस में ईशान को बैटिंग करते सुरेश रैना ने देखा , तब ही ये बात सबको बता दी गई थी की ये प्लेयर एक दिन जरुर दोहरा शतक लगाएगा. साथी ही सुरेश रैना में कुछ खास टिप्स में ईशान को दिया था.

ऑन साइड के बॉल पर लगाना शानदार चौका

सुरेश रैना ने ईशान से कहा था की जब ऑफ स्टंप की बॉल आये तो उसे ऑफ साइड में ही खेलना , और जब ऑन साइड में गेंद मिले तो उस पर शानदार चौके मरना. लगता है ईशान किशन ने सुरेश रैना की वो बात याद रख ली और बांग्लादेश के खिलाफ एक दम सही तरीके से बल्लेबाजी की और 131 बॉल खेल कर 210 रन बना दिए.