blankaeefefe

India vs Bangladesh : ईशान किशन ने टीम इंडिया का पुरे दुनिया में नाम रौशन कर दिया है. आपको जानकारी हो की ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगा दिया है. ईशान भारतीय टीम के सबसे युवा प्लेयर है . उनकी उम्र अभी मात्र 24 साल है. बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन ने 131 बॉल पर 210 रन बना डाले है.

ईशान किशन के बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 409

टीम इंडिया ने एक दिवसीय में अपना दूसरा सबसे उच्चतम स्कोर बना डाला है. भारतीय बल्लेबाज ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान कुल 409 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है. जिसमे शिखर धवन ने 5 रन बनाये , ईशान किशन ने 210 रन बनाये, विराट कोहली ने 113 रन बनाये, वाशिंगटन सुन्दर ने 37 रन और अक्षर पटेल ने 20 रन का योगदान दिया है.

ईशान किशन ने 131 बॉल पर बनाये 210 रन

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ईशान किशन जैसे ही दोहरा शतक लगाया, उनकी माँ बिहार में टीवी पर मैच देख रही थी. जैसे ही ईशान के 200 रन पुरे हुए , माँ एक दम से खड़ी हो गई और टीवी को ही बेटा समझ कर गले लगा ली. साथ ही माँ के आंख ने आशु थे. वो बोली मेरे बेटे ने आज हम सब का नाम रौशन कर दिया है.

माँ के आंख में आये अंशु

धीरे-धीरे ये बात ईशान किशन के घर के आसपास वालों को भी पता चल गया. सभी पडोसी और रिश्तेदार उनके घर पर आने लगे. उनके घर के बाहर भीड़ जमा हो गया. आखिर काम भी ऐसा किया था ईशान किशन ने , वो दोहरा शतक लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए है. उनसे पहले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग और कप्तना रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया है.