हार्दिक पंड्या नहीं, ये खिलाडी होगा अगला कप्तान, बल्ले और गेंद दोनों से पलट देता है मैच

टीम इंडिया में बांग्लादेश से सीरीज गवां कर सभी भारतीय फैन्स के दिल तोड़ दिए है. अब टीम इंडिया में प्लेयर सिलेक्शन कमिटी की जम कर आलोचना हो रही है. जहाँ एक तरफ कुछ खिलाडियों के सिलेक्शन में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा पर सवाल खड़ा हो गया है वही दूसरी तरफ कुछ ऐसे प्रतिभावान प्लेयर भी है जो पिछले कुछ मैचों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है.

वाशिंगटन सुन्दर में है एक कप्तान बनने के सभी गुण

हम बात कर रहे है टीम इंडिया के युवा खिलाडी वाशिंगटन सुन्दर की. बांग्लादेश सीरीज और न्यूज़ीलैंड सीरीज दोनों में वाशिंगटन सुन्दर ने गेंद और बल्ले दोनों से लाजवाब प्रदर्शन किया है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तो वाशिंगटन सुन्दर ने कुछ ऐसे शॉर्ट्स लगाये जो की किसी के सोच से परे था. वाशिंगटन सुन्दर अभी महज 23 वर्ष के ही है.

T20 समेत एक दिवसीय के होंगे लीडर

अच्छा बल्लेबाज होने के साथ सुन्दर गेंद को टर्न कराने में कामयाब हो रहे है. वो एक टीम इंडिया के लिए आल राउंडर बन कर उभर रहे है. ऐसा लगता है की वाशिंगटन सुन्दर में टीम को लीड करने की भी क्षमता है. ऐसा माना जा रहा ही आने वाले समय में वाशिंगटन सुन्दर को T20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया जा सकता है.

हार्दिक पंड्या से हो रही है तुलना

अब तो आलम ये है की वाशिंगटन सुन्दर की तुलना हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पंड्या से भी की जा रही है. ऐसा लग रहा है की मौजूदा हालात में हार्दिक पंड्या के बाद अगर कोई टीम इंडिया का कप्तान बनने के काबिल है तो उस लिस्ट में वाशिंगटन सुन्दर का नाम सबसे पहले नंबर पर आएगा. एक दिवसीय मुकाबले में अभी तक ये एक अर्द्धशतक लगा चुके है.

वह टीम इंडिया के भविष्य के बॉस होंगे. उनमे हार्दिक पंड्या वाली सभी गुण मह्जुद है. वाशिंगटन सुन्दर को और मौका देना होगा.

Laxman Sivaramakrishnan