“मैच तो हार गए, लेकिन रिकॉर्ड की लाइन लगा दी रोहित शर्मा ने”, विराट कोहली और एमएस धोनी रह गए पीछे

India vs Bangladesh : मुश्किल परिस्थिति में जिस तरह से कत्पना रोहित शर्मा ने 9 वें नंबर पर आ कर बल्लेबाजी की , वो काबिलेतारीफ थी. आज क्रिकेट जगत सभी दिग्गज रोहित शर्मा की वाहवाही कर रहे है. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा एक दिवसीय न सिर्फ रोमांचक रहा बल्कि इस मैच में कई सारे रिकॉर्ड बने.

पहला रिकॉर्ड : रोहित शर्मा 500 छक्के लगाने वाला पहला भारतीय.

जी हाँ दोस्तों भारतीय क्रिकेट इतिहास में अभी तक अन्तराष्ट्रीय मैच में इंडिया के तरफ से किसी ने भी 500 छक्के नहीं लगाये है. दुसरे एक दिवसीय मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने नावाद 28 बॉल पर 51 रन बनाये . जिसमे रोहित शर्मा के 5 लम्बे छक्के शामिल थे. और इन्ही 5 छक्कों के बदौलत रोहित शर्मा भारत के पहले और दुनिया के दुसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है.

दूसरा रिकॉर्ड : बांग्लादेश से सीरीज हारने वाला दूसरा कप्तान रोहित शर्मा.

भारत अभी तक बांग्लादेश से एक ही सीरीज हरा था. उस समय महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे. अब टीम इंडिया क्रिकेट में बांग्लादेश से दूसरी सीरीज हार गया है. इस भर टीम के कप्तान रोहित शर्मा है. ये एक तरह का रिकॉर्ड ही बन गया है. क्योकि बांग्लादेश पक्ष अब पहले से ज्यादा मजबूत हो गई है.

तीसरा रिकॉर्ड : रोहित शर्मा का 46 वां अर्द्धशतक

रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया में आये है , शुरू के कुछ मैच को छोड़ दिया जाये तो , हमेशा ओपनिंग ही किया है. ओपन करते हुए रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा one day international खेलते हुए अपना 46 अर्द्धशतक लगा डाला है. अभी तक उन्होंने एक दिवसीय में 29 शतक लगाये है और 46 अर्द्धशतक लगाये है.