blankhrrhhhreererh

बांग्लादेश से खेले गए पहले एक दिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया का बैटिंग और बोलिंग दोनों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. बैटिंग में ओपनिंग जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी फिसड्डी साबित हुई. भारतीय इनिंग के शुरुआत करने आये दोनों बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन वापस चले गए. अभी भी टीम इंडिया के तरफ से ओपनिंग किस से कराइ जाये , ये सवाल ही बना हुआ है.

सुनील गावस्कर ने BCCI को सुनाया खड़ी-खोटी

ऐसे में Little Master of Cricket कहे जाने वाले कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने BCCI (Board of Control for Cricket in India) और टीम मैनेजमेंट को जबरदस्त फटकार लगाई है. सुनील गावस्कर का कहना है की बाये हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन को टीम इंडिया का परमानेंट ओपनर बना देना चाहिए. अगर शिखर धवन को निचे खिलाया गया तो उसका करियर बर्बाद हो जायेगा.

शिखर धवन लेफ्ट एंड राईट कॉम्बिनेशन एक लिए पहली पसंद.

सुनील गावस्कर का मानना है की टीम की ओपनिंग के लिए लेफ्ट हैण्ड और राईट हैण्ड का कॉम्बिनेशन होना अनिवार्य है. ऐसे में सामने वाले टीम के ऊपर दवाब आता है. गावस्कर ने कहा शिखर धवन के पास ओपन करने के बहुत अनुभव भी है. साथ ही शिखर धवन बतौर ओपनर काफी सफल भी रहे है. तो साल 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए शिखर धवन से ही ओपनिंग करानी चाहिए.

शिखर धवन से ओपनिंग न कराना उसके करियर को बर्बाद करना हुआ . ODI वर्ल्ड कप में शिखर धवन से ही ओपनिंग करनी होगी. ऐसे में लेफ्ट हैण्ड और राईट हैण्ड का कॉम्बिनेशन भी मिलेगा.

सुनील गावस्कर ,

धवन का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर

गावस्कर ने कहा अगर वर्ल्ड कप जितना है और शिखर धवन का करियर को बर्बाद नहीं करना है तो , उससे सिर्फ ओपनिंग ही करनी चाहिए. शिखर धवन एक माझे हुए प्लेयर के तरह खेलते है. वो पिछले 12 सालों से टीम इंडिया के तरफ से क्रिकेट खेल रहे है. उन्होंने 20 अक्टूबर 2010 को ऑस्ट्रेलिया जैसे शक्तिशाली टीम के सामने अपना पहला मैच खेला था.