blankewewgweg

क्रिकेट में एक कहावत है जो की बहुत प्रसिद्द है.”Keep catch win match ” मतलब ये की कैच पकड़ो और मैच जीतों. हमने देखा है की सिर्फ एक कैच किसी मैच को जितवा और हरवा सकता है. पिछले कई दिनों से विराट कोहली का एक कैच को लेकर बड़ा चर्चा हो रहा है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने जिस तरह से उड़ते हुए कैच पकड़ा , वो देखते ही बनता है.

विराट ने हवा में उड़ कर पकडे कैच

दरअसल भारत और बांग्लादेश के बीच 4 दिसम्बर को पहला एक दिवसीय खेला जा रहा था. टीम इंडिया के तरफ से वाशिंगटन सुन्दर बोलिंग कर रहे थे. और बंगला देश के पूर्व कप्तान साकिब उल हसन बैटिंग कर रहे थे . जैसे ही सकीम ने पॉइंट के क्षेत्र में शॉट मारा , विराट कोहली ने हवा में उड़ते हुए कैच को पकड़ लिया.

एवान जोंस (Evan Jones ) ने भी पकड़ा अविस्मरणीय कैच

इस कैच को पकड़ने के बाद खुद विराट कोहली को भी यकीन नहीं हो रहा था की , ये कैच आखिर पकड़ में कैसे आ गया. बिलकुल अविश्वसनीय कैच था वो. ऐसा ही एक और फील्डिंग का प्रदर्शन एवान जोंस (Evan Jones ) ने भी किया है. CSA में लायंस और टाइंटस के बीच मुकाबला हो रहा है. ऐसे ही बैट्समेन ने एक शोर्ट मारा और लॉन्ग ऑन पर खड़े एवान जोंस (Evan Jones ) ने हवा में उड़ पर वो कैच पकड़ लिया और बल्लेबाज को आउट कर दिया.

दोनों कैच को तुलना कीजिए

अब हमारे सवाल ये है की आप इस दोनों कैच को देख कर बताइए की आपको कौनसा कैच ज्यादा अच्छा लगा. विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ा या एवान जोंस (Evan Jones ) ने लाजवाब कैच पकड़ा.