blankfsfeefe

अगले साल 2023 ने क्रिकेट एशिया कप का आयोजन पडोसी मुल्क पाकिस्तान में होने जा रहा है. और हम सब जानते है की भारत और पाकिस्तान में टेंशन बनी रहती है. जिसको देखते हुए एशिया क्रिकेट काउंसिल (Asian Cricket Council) के अध्यक्ष और अमित शाह के सुपुत्र जय शाह ने कहा था की टीम इंडिया क्रिकेट एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी.

अब इसी बात को लेकर BCCI और PCB (Pakistan Cricket Board) के बीच कहा सुनी शुर हो गई है. पीसीबी के चीफ रमीज़ राजा ने कहा है की अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा तो , हम भी 50 ओवर वाला वर्ल्ड कप खेलने 2023 में इंडिया नहीं जायेंगे. इसी बात को लेकर पिछले कई दिनों से यह मुद्दा गरमाया हुआ है.

इस एशिया कप और वर्ल्ड कप के मुद्दे पर सभी प्लेयरों की अपनी-अपनी राय बनी हुई है. टीम इंडिया के दिग्गज खिलाडी गौतम गंभीर ने का कहना है की दोनों टीम को बैठ कर आराम से बात करना चाहिए. वहीँ पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी शाहिद अफरीदी ने कहा है की एक दुसरे के साथ क्रिकेट खेल कर हम किसी भी मुद्दे का समाधान कर सकते है.

हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष रमीज़ राजा ने BCCI से आग्रह किया है की टीम इंडिया को पाकिस्तान एशिया कप खेलने आने देना चाहिए. इससे दोनों देशों के बिच रिश्तों में भी काफी सुधार होंगे. रमीज़ राजा ने कहा है की फीफा वर्ल्ड कप में ईरान और अमेरिका साथ खेल रहे है , हमें उनसे सीखना चाहिए. जब वो दोनों साथ खेल सकते है तो हम क्यों नहीं.