‘हमने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन…’, बांग्लादेश से कैसे हारी टीम इंडिया, रोहित ने बताई वजह

IND vs BAN 1st ODI : टीम इंडिया के लिए इस साल कुछ भी ठीक नही हो रहा है की पहले तो टी20 वर्ल्ड कप हारना. और अब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम की बांग्लादेश दौरे पर शुरुआत अच्छी नहीं हुई. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेला गया यह मैच काफी रोमांचक रहा, जिसमें मेहदी हसन मिराज की तूफानी पारी के बदौलत बांग्लादेश ने एक विकेट से जीत दर्ज की.

आपको बता दे की मैच में भारतीय टीम ने जैसे तैसे कर के सिर्फ 187 रनों का ही टारगेट दिया था. इसके बावजूद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पस्त कर दिया था. बांग्लादेश ने एक समय 136 रनों पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे. टीम इंडिया को एक विकेट की तलाश थी, लेकिन मेहदी हसन ने नाबाद 38 रन बनाकर मैच ही पलट दिया.

और अब इस हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान आया है. उन्होंने हार के लिए अपने बल्लेबाजों को ही जिम्मेदार बताया है. रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया ने गेंदबाजी तो शानदार की थी, लेकिन बैटिंग में ही दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके. यदि 25-30 रन और बना लिए होते, तो आज मैच का नतीजा कुछ और ही होता. रोहित ने माना कि भारतीय टीम को 240-250 रनों का टारगेट सेट करना था.

बताते चले की मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित ने कहा, ‘यह मैच काफी रोमांचक और नजदीकी था. मैच में एक समय हमने शानदार वापसी की थी. मगर अब अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके. 186 अच्छा स्कोर नहीं था, लेकिन हमने गेंदबाजी शानदार की. मगर वो यानी की बांग्लादेश ने अपने आप को दबाव में भी संभाले रखा.’ साथ ही कप्तान रोहित ने यह भी कहा की ‘हमने मैच में 40 ओवर तक शानदार गेंदबाजी की और लगातार विकेट भी लिए. मगर हमारे पास अच्छा स्कोर नहीं था. 25-30 रन और होते, तो मदद मिलती. हमें 240-250 के स्कोर तक पहुंचना चाहिए था.’