blankdvdssbsbsb

दुनिया में ऐसे ऐसे लोग हैं जो मेहनत और लगन से छोटे भी काम को बडा बना देते हैं. तुषार जैन उन्हीं में से एक है . जो कभी मुंबई के सड़कों पर बैग बेचते थे . आज 250 करोड़ रुपए की कंपनी के मालिक है. तुषार जैन को हमेशा से अपने काम के प्रति प्रतिबद्ध रहने की आदत थी. वो जिस काम को ठान लेते थे, उसे जरूत पूरा करते थे.

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

तुषार जैन झारखंड राज्य के रहने वाले हैं. 1992 में बहुत लोगों ने स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता वाले मामले में पैसा गवाये थे . उन्हीं में से एक तुषार जैन के पिता मूलचंद जैन भी थे. पैसा कमाने के बाद मुलचन अपने बेटे तुषार जैन के साथ मुंबई की सड़क पर बैग बेचना शुरू कर दिया. तुषार जैन सच्ची लगन और मेहनत से आगे बढे.

बहुत संघर्ष करने के बाद उन्होंने 2012 में हाई स्पीड कमर्शियल वॉचेस प्राइवेट नाम से खुद की कंपनी खोल दी. आज उनका यह कंपनी देश के चौथी बड़ी बैग कंपनियों के रूप में आता हैं. तुषार जैन के कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है. यह कंपनी का ऑफिस पूरे देश में लगभग 10 जगहों पर स्थित है. तुषार का यह कंपनी 2014 में 10000 से 20000 बैग तैयार करती.

यह कंपनी का टर्नओवर तब 90 करोड़ था. 2017 में कंपनी का आंकड़ा 250 करोड़ छू लिया था. यह कंपनी प्रतिदिन 3000 से 35000 तक बैग बनाती है. Tushar Jain Founder and MD, High Spirit Commercial Ventures Pvt Ltd बताते है की वो इस मुकाम पर आने के लिए बहुत सारे दुःख के दिन देखे है.

तुषार जैन अपने कंपनी को पूरे देश मे फैलाने के लिए 2002 में मुम्बई आए थे. और 2006 में प्रयोरिटी नाम से पहला ब्रांड शुरू किया. और 2007 में ट्रावर्ल्ड और हैशटैग लॉन्च किया . तुषार अपने ब्रांड ट्राबैग के ब्रांड एंबेसडर के रूप में Bollywood अभिनेत्री सोनम कपूर को साइन किया. तुषार जैन का सपना है कि उनका कंपनी 1000 करोड़ टर्नओवर कमाए. तुषार बिहार के पटना में प्लांट लगा रहे हैं . जहां सालाना 25 लाख बैग तैयार होंगे.