blankgwgwwgwgw

एक ऐसे युवा के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 4 महीने में 170 कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई किए. लेकिन नौकरी नहीं मिली. खुद को खर्चा उठाने के लिए रोज सुबह अखबार तक बेचना शुरू कर दिया. एक आईडिया आया और आज मल्टीनेशनल कंपनी की मालिक है. हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश राज्य के के अलीगढ़ के रहने वाले अमिर कुतुब के बारे में.

आमिर कुतुब का जन्म एक माध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. आमिर कुतुब ने मिडिल क्लास फैमिली से मल्टीनेशनल कंपनी खड़ी करने तक का सफर तय किया है. आमिर 12वीं के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियर में एडमिशन लिया. इंजीनियरिंग की पढाई में उनका मन नहीं लगता था. 2011 में आमिर ने छात्र संघ का चुनाव लड़े और जीत गए.

पढ़ाई करने के बाद आमिर ने होंडा कंपनी में जॉब करने लगे. वहां भी जॉब में आमीर का मन नहीं लगा और ऑस्ट्रेलिया चले गए. वहां उन्होंने 4 महीने में 170 कंपनी में जॉब करने के लिए अप्लाई किए. लेकिन आमिर को जॉब नहीं मिला . तब उन्होंने एयरपोर्ट पर क्लीनिंग स्टाफ का नौकरी करने लगे . खुद का खर्चा उठाने के लिए उन्होंने अखबार तक बेचने लगे.

आमिर ने अपने जीवन में काफी मेहनत किए है. इसके बाद आमिर ने डिजिटल सॉल्यूशन की कंपनी खोल दी. आज आमिर के यह कंपनी 7 देशों में सेवा दे रही है. आमिर को आस्ट्रेलिया यंग बिजनेस लीड ऑफ द ईयर से भी सम्मानित किया गया है. आमिर को आस्ट्रेलिया के मेंबर ऑफ गिलोज अथॉरिटी ने अपने योजना मंत्रालय में उन्हें सलाहकार के रूप में शामिल किया है.