blankgewgewgeew

मेहनत अगर आदत बन जाए तो, कामयाबी मुकुद्दर बन जाती है. जब लोग कुछ बड़ा करने का फैसला लेते है. तो लोग उन्हे पागल समझते है. वही आदमी आगे चलकर कुछ बड़ा साबित कर देते है, एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहा हूं. जो सालाना लाखो के पैकेज वाली नौकरी छोड़कर बिज़नस करना शुरू कर दी. आज 100 करोड़ की संपत्ति की मालकिन है.

यह कहानी राजस्थान राज्य के अजमेर जिले के नसीराबाद कस्बे के रहने वाली 30 वर्षीय शैली गर्ग की है. उनके पिता का नाम मुकेश गर्ग है. उनके पिता नसीराबाद SBI (State Bank of India) बैंक में कैश ऑफिसर है, और उनकी मां मधु गर्ग नसीराबाद की सरकारी बालिका स्कूल में व्याख्याता है. उनके भाई अभिनव गर्ग साउथ कोरिया में सैमसंग कंपनी में कंप्यूटर इंजीनियर है.

शैली गर्ग के पति अभिषेक अग्रवाल कैलोफिनिया में फेसबुक कंपनी में computer इंजीनियर है. शैली को बचपन से ही मैथ (गणित) विषय अच्छा लगता था. इसलिए वह इंजीनियरिंग को चुना. शैली गर्ग शुरुआती पढ़ाई नसीराबाद से की है. और 6 वी से 12वीं तक की पढ़ाई अजमेर के सेंट मेरी कॉन्वेट स्कूल में की है.

जिसके लिए उन्हें लगभग 30 किलोमीटर दूर अजमेर जाना पड़ता था. 2015 में मुंबई से आईआईटी परीक्षा सिविल ब्रांच में पास की. उसके बाद शैली गर्ग ने मुंबई फिर सीएनजी चंडीगढ़ के बाद गुड़गांव में जॉब की 2020 में शैली ने जॉब छोड़ने का फैसला लिया. उस समय उनकी 40,00,000 रुपए सलाना मिलता था.

नौकरी छोड़कर अपना खुद का स्टार्टअप शुरू किया. इसी दौरान 2020 में उनकी शादी अभिषेक अग्रवाल से हो गई. अभिषेक अग्रवाल फेसबुक में बतौर कंप्यूटर इंजीनियर काम करते है. आज अपनी मेहनत से शैली ने कंपनी को 2 साल में एक 100 से 110 करोड़ तक पहुंचा दी है.

शैली की मां बताती है जॉब छोड़ने के बाद शैली IAS (Indian Administrative Service) बनना चाहती थी. लेकिन यह सोच कुछ दिनों तक ही रहा इसके बाद खुद का बिजनेस शुरू कर दी. आज शैली एक सौ करोड़ की टर्नओवर कमाने वाली कंपनी बना दी. इस कंपनी में कुल 40 members काम करते है.