blankdsvdvsddsv

क्रिकेट one day international के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यू ज़ीलैंड से करारी शिकश्त मिली है. जहाँ एक तरफ न्यूज़ीलैंड के तरफ से टॉम लैथम (Tom Latham) ने शानदार शतक मारा वहीँ दूसरी तरफ भारत के तरफ से युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ( Shreyas Santosh Iyer ) ने 76 बाल खेल कर सबसे ज्यादा 80 रन बनाए.

न्यूज़ीलैंड टीम के तरफ से कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson ) और विकेट कीपर बल्लेबाज टॉम लेथम के बीच चौथे विकेट के लिए 165 ball पर 221 रनो की साझेदारी हुई. इसी दोनों की पार्टनरशिप के बदौलत न्यूज़ीलैंड टीम भारत से मैच जितने में सफल रही. बता दें की न्यूज़ीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई.

न्यूज़ीलैंड के तरफ से मिडिल आर्डर के बैट्समैन टॉम लैथम ने शानदार 104 बॉल पर 145 रन बनाए जिसमे 19 चौके शामिल थे और 5 छक्के थे. इसी पारी के लिए टॉम लेथम को प्लेयर ऑफ़ द मैच दिया गया है. जब टॉम से पूछा गया की क्या भारत की गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई, तो टॉम लेथम ने कहा की आज सब कुछ हमारे पक्ष में हो रहा था. वाशिंगटन सुन्दर की बोलिंग मुझे परेशान कर रही थी. वाशिंगटन सुन्दर जब बोलिंग करते थे मुझे संभल कर खेलना होता था.

मेजवान टीम न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था . भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना दिए थे. जिसमे सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए , साथ ही शिखर धवन ने 72 रनों की शानदार पारी खेली.

जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. और मात्र 83 रन पर 3 विकेट गिर गए थे. फिर कप्तान केन विलियमसन और टॉम लेथम ने 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करके इंडिया से मुह से जीता हुआ मैच छीन लिया.