apanabihar.com1 49

Sahara India Paisa Refund : अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है. लेकिन इन सभी चीजो के बीच सहारा इंड‍िया (Sahara India) में लाखों लोगों के पैसे फंसे हुए हैं. हालांकि अब तक उन्हें रकम वापस नहीं मिली है. इसी बीच सहारा की ओर से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें कंपनी ने बड़ी जानकारी दी है.

Also read: बिहार के इस जिले से चलेगी दिल्ली, हावड़ा और बांद्रा के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

मीडिया चल रही खबरों की माने तो सहारा की तरफ से व‍िभ‍िन्‍न समाचार पत्रों में पत्र जारी कर कहा गया है कि वह (सहारा) भी सेबी से पीड़ित है. सहारा ने कहा हमसे दौड़ने के ल‍िए तो कहा जाता है लेक‍िन हमें बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया है. इतना ही नहीं, इस चिट्ठी के माध्यम से सहारा ने बताया क‍ि न‍िवेशकों का पैसा अब सेबी का पास है. लेकिन सवाल अब यह उठ रहा है की लोगो को उनका पैसा कब मिलेगा पैसा और अगर आप भी पैसा लेना चाहते हैं तो क्या प्रक्रिया अपनानी होगी उसकी कुछ जानकारी हम आपको यहां पर देने वाले हैं.

कब मिलेगा सहारा इंडिया का जमा पैसा
आप सभी बिना कोई देरी किए निचे दिय गय सहारा इंडिया के इन सभी कागजो को एक जगह जामा कर ले ताकि आवेदन करने में कोई समस्या न हो इसके लिए हम आपको पूरी प्रक्रिया बताते है की आप किन-किन माध्यमों से पैसा ले सकते हैं और इसके लिए आपको क्या क्या दस्तावेज अपने पास रखने होंगे |

  • सहारा इंडिया से पैसा लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए !
  • जमा करता का आधार कार्ड
    पैन कार्ड
    पॉलिसी की सभी रसीद
    सहारा इंडिया खाते की पासबुक
    आधार कार्ड
    मोबाइल नंबर
    ईमेल आईडी
    एफडीए आरडी बॉन्ड पेपर

बताते चले की अगर आप Sahara India Paisa Refund लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले आवेदन करना होगा आवेदन आप ऑनलाइन और ऑफलाइन के माध्यम से कर सकते हैं जिससे आपको आसानी से पैसा मिल सके आप चाहें तो इसे ऑफलाइन सहारा ऑफिस जाकर भी कर सकते हैं.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.