70 वर्ष के उम्र में ये इंसान पढने को ठाना और फिर Civil Engineering Exam में 94% अंक के साथ टॉप किया.

उम्र कभी मोहताज नही होती. जीवन में कुछ भी अच्छा करने के लिए बस हौसला और मेहनत की जरूरत होती है. ऐसी ही एक कहानी 70 वर्षीय नारायण एस भट की है. उन्होने 70 वर्ष की उम्र में सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा परीक्षा पास कर 94.88% मार्क्स लाकर कर्नाटक के टॉपर बने है. इस उम्र में यह काम करने वाले यह पहले व्यक्ति है.

नारायण एस भट का जन्म 1953 में उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में हुआ. नारायण एस भट साल 1973 में पॉलीटेक्निक कॉलेज में दूसरी रैंक के साथ पास किए थे. उन्होने कई कंपनियों में काम किए . 2008 में बल्लारपुर इंडस्ट्रीज जो अब सोलारिस केमटेक लिमिटेड कम्पनी है , इसमे भी काम करने के साथ रिटायर हो गए और उसके बाद बतौर सिविल ठिकेदार के रूप में काम करने लगे.

नारायण एस भट आज दूसरे के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गए है. नारायण एस भट की दो बेटियां है एक अमेरिका में काम रती है, और दूसरी बेटी आयरलैंड में सॉफ्टवेयर कम्पनी में जॉब करती है. नारायण एस भट 67 साल की उम्र में अपने दोनो बेटियों को बताया की वो कॉलेज में दुबारा एडमिसन लेकर सिविल इंजिनियरिंग डिप्लोमा की परिक्षा देना चाहते है. इसी बात से वे बहुत खुश थे की इस उम्र में भी पढ़ाई के साथ व्यस्त रहेंगे और सिविल इंजिनियरिंग डिप्लोमा परीक्षा पास कर स्टेट टॉपर बन गए.