blank1sdsgs

यूं ही नहीं मिलती राहों में मंजिल, एक जुनून सा दिल में जगाना पड़ता है. कहते हैं कामयाबी उसी को मिलती है, जिनके इरादों में जान होता है. ऐसा ही कुछ हरिका ने कर दिखाया जिन्होंने काफी मुश्किलों के साथ लड़ते हुए अपने सपनों को पूरा कर लिया. उन्होंने NEET की परीक्षा पास कर डॉक्टर बनने की सपना पूरी कर ली.

image 317
Image Credit : India Times

हरिका ने अपनी मेहनत और हौसले से अपना सपना पूरा कर ली. इन्होंने अपने सपनों को पूरा करने के लिए कई मुश्किलों का सामना की थी. हरिका ने बताया कि वह बिना किसी कोचिंग की NEET की परीक्षा पास कर लिया. उन्होंने यूट्यूब की मदद से नीट की परीक्षा पास कर ली है. हरिका के कामयाबी की कहानी पूर्व सांसद कल्वकुंतला कविता ने अपने ट्विटर से ट्वीट कर बताया.

उन्होंने हरिका और उनकी मां से मुलाकात करके मेडिकल कॉलेज की पहली किस्त देकर उनकी मदद की है. उन्होंने ट्वीट पर कैप्शन में लिखा है “यह कहानी हारिका की है, जिन्होंने ऑनलाइन के माध्यम से MBBS की परीक्षा पास की और बेहतर प्रदर्शन किया है. मैं उनसे और उनकी मां से मुलाकात करने के बाद उनकी फीस की पहली किस्त देकर समर्थन किया है.

पूर्व सांसद कविता ने अगले ट्वीट में लिखा निजामाबाद की सिंगल मदर की बेटी जो एक बीड़ी बनाने वाली कंपनी में मजदूर है . हरिका हर उस व्यक्ति के लिए प्रेरणा हैं जो अपने सपनों को जीने के लिए विकल्प चुनते हैं. उन्होंने आगे लिखा की हरिका और उनकी बीड़ी मजदूर मां से मिलना और अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनना वास्तव में एक आशीर्वाद से कम नहीं है.