कॉलेज से निकाला, मोबाइल पर खोला किराने का दुकान, बना डिलीवरी बॉय, आज 900 मिलियन डॉलर के मालिक

बिना मेहनत के कुछ नहीं मिलता है. जो व्यक्ति मेहनत लगन से करता है, वह कुछ भी हासिल कर लेता है. एक कैवल्या वोहरा है जो भारत देश के अमीर व्यक्ति बन चुके हैं. जिन्होंने 19 साल में सबसे कम उम्र के IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं. अभी इनके पास 1000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है.

कैवल्या वोहरा के साथ उनके दोस्त आदित पालीचा भी देश के कम उम्र के अमीर व्यक्ति बन चुके हैं. यह दोनों दोस्त स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉफ्टआउट है. 2021 में कैवल्या ने अपने दोस्त के साथ Zepto नामक एक कंपनी की शुरुआत किया था. पिछले 1 साल में उनकी कंपनी की वैल्यू 50% बढ़ गई. आज उनकी कंपनी की वैल्यू 900 मिलियन डॉलर की है.

Credit : Economics Times

युवा कैवल्य वोहरा बताते है कि जब कॉलेज के समय में समान ऑनलाइन आर्डर करते थे तो , उस सामान को घर तक पहुचने में दो-तीन दिन लग जाता था. सामान देर से पहुचने की इस समस्या के निवारण के लिए, जेप्टो ऐप की शुरुआत की थी. जो कि 10 मिनट में ग्राहकों तक समान पहुंचाता है. इस Zepto App से जरूरत के सारे सामानों को ग्राहकों तक पहुंचाया जाता है.

मीडिया कंपनी इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार आदित्य और कैवल्य ने पिछले साल स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग प्रोग्राम में दाखिल लिए. वे दोनों दोस्त खुद की स्टार्टअप शुरू करने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दिया और आज देश के सबसे कम उम्र के अमीर व्यक्ति बन गए . आज दोनों दोस्त 1000 करोड़ से अधिक संपत्ति के मालिक है.