blankegewgweg

सफलता पाने के लिए हमें खुद पर विश्वास करना होता है, कि हम यह कर सकते हैं . आज के दौर में युवा नौकरी के पीछे भागते लेकिन कुछ ऐसे युवा है जो नौकरी छोड़कर बिजनेस करते हैं. और लाखों रुपए महिने कमाते हैं. इसी का बड़ा उदाहरण गणेश है, जो इंजीनियरिंग से नौकरी छोड़कर चाय बेचना शुरू कर दिया, अब लाखों रुपए महिने कमा रहे है.

गणेश बताते हैं कि 18 साल की उम्र में ही उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की थी. जब 6 साल बाद जॉब का ऑफर मिला तो उन्होंने जॉब करना शुरू कर दिया. उन्हें जॉब से 7-8 हजार रुपया मिलता था. गणेश जॉब ही नहीं बल्कि इंजीनियरिंग फील्ड को छोड़ना चाहते थे. और खुद की चाय की एक दुकान खोलना चाहते थे. बता दें की गणेश बचपन से खुद भी चाय पीने के बहुत शौक़ीन थे.

जब गणेश नौकरी छोड़कर चाय की दुकान खोलने के बारे में उसके परिवार और रिश्तेदार को पता चला तो जमकर विरोध किया गया. लेकिन गणेश अपने खुद के फैसले पर खड़े रहे. गणेश के पिता किराना दुकान चलाते थे. उनका कहना था कि गणेश पढ़ाई करके नौकरी करें. इसी वजह से उन्होंने इंजीनियरिग की पढ़ाई में इतना रुपया खर्च किया था.

लेकिन गणेश अपने खुद के फैसले ले चुके थे . और उन्होंने चाय की दुकान पर चाय बेचना शुरू कर दिया, और अपने परिवार वालों को एक साल तक नहीं बताया. जब चाय की दुकान से मुनाफा होने लगा तो उन्होंने घर में सच बताया की मै एक चाय की दुकान चलाता हु. और मै अपने चाय की दुकान से अच्छा पैसा कमा रहा हु.

गणेश महाराष्ट्र राज्य के रहने वाले छात्र है. जिन्होंने नौकरी छोड़कर अपना करियर बिज़नेस में चुना और चाय की दुकान शुरू की. हालांकि इसे छोटा सा चाय की दुकान कहना गलत होगा. क्योंकि गणेश ने अपनी चाय की दुकान को इतना सफल बिजनेस बना लिया कि 3 साल में 7 आउटलेट खोल दिए है. मसाला चाय से शुरुआत करने वाले गणेश आज आठ तरह के फ्लेवर्स में चाय बेच रहे हैं. और लाखों रुपया महीना कमा रहे हैं.