B.Tech पास लड़का एक छोटे से वेबसाइट से बन गया करोड़पति, बाथरूम में अचानक आया था आईडिया

मंजिल कितनी भी दूर क्यों ना हो, मेहनत करने वाले मंजिल पा ही लेते हैं . आजकल के बच्चे कुछ बड़े करने की हिम्मत नहीं कर पाए है. उन्हें लगता है वह नहीं कर पाएंगे, लेकिन ऐसे बच्चों को विकास कुमार से सीखना चाहिए, जो अपनी मेहनत और हौसले से करोड़पति बन गए है. विकास कुमार जल्द से जल्द पैसा कमाने के लिए नया नया आईडिया सोचते रहते थे.

युटुबर विकास कुमार ने ब्लॉगिंग वेबसाइट तैयार कर उसे बेचकर डेढ़ करोड़ से अधिक रुपए प्राप्त किए. विकास महज 25 साल की उम्र में करोड़पति बन गए. विकास कुमार ब्लॉगिंग और एप डेवलपमेंट भी करते थे. विकास ने पढ़ाई में B.Tech (Bachelor of Technology) पुरी की है. उसे नौकरी नहीं होने के कारण विकास ने डिजिटल मार्केटिंग में अपना भाग्य आजमाया. लेकिन परिवार की स्थिति खराब होने के कारण उसने ब्लॉगिंग करना शुरू कर दिया.

Image Credit : Google Image

विकास ने साल 2014 से ब्लॉगिंग करना शुरू कर दिया. विकास को पैसा की बहुत जरूरत थी. तब उन्होंने इवेंट ब्लॉग शुरुआत किए. उस समय इवेंट ब्लोगिंग में कंपटीशन नहीं था. लेकिन अब कॉम्पीटिशन बढ़ जाने के बाद उन्होंने micro niche Blog की शुरुआत की. जिसमें विकास की अच्छी कमाई होने लगी. तब विकास ने फैसला किया वह नौकरी नहीं करेंगे.

विकास ने दिसंबर 2019 में एक करोड़ 64 लाख में अपना ब्लॉगिंग वेबसाइट बेच दिए . विकास कुमार बिहार के छपरा जिले के बनसोही गांव में रहने वाले है. विकास ने बताया कि वह ब्लॉगिंग से ही करोड़पति बन गए. वह अपना वेबसाइट को बेचकर 25 साल की उम्र में करोड़पति बन गए.